Latest :
स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां समय से पूरी करें सभी विभाग रेडियो मानव रचना 107.8 ने एफ.एम ब्रेस्टफीडिंग वीक मनायाबल्लभगढ़ में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण करेंगे केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जरफरीदाबाद में प्रशासनिक कमेटी की अनुशंसा पर अवैध कॉलोनियों को किया जाएगा नियमितआपसी विवाद में अवैध हथियार से फायर कर फरार हुए आरोपी गिरफ्तार सीआईडी ऑफिसर बनकर फोन पर फिरौती मांगने का आरोपी गिरफ्तार हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला के 5 स्कूलों में आयोजित किए सांस्कृतिक कार्यक्रमसीजेएम सुकिर्ती की अध्यक्षता में शाही एक्सपोर्ट कंपनी में हुई कार्यशाला कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए आगामी 25 अगस्त तक करें आवेदन फर्जी वेबसाइट के जरिये साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार
Chandigarh

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

June 17, 2020 11:37 AM

Star Khabre, Chandigarh; 17th June : शहर में बुधवार सुबह कोरोना के तीन तीन नए केस सामने आए हैं। सभी सेक्टर-25 के रहने वाले हैं और मंगलवार को पॉजिटिव आए शख्स के संपर्क में आए थे। शहर में कोरोना के कुल के बढ़कर 368 हो गए हैं, जिनमें से 60 अभी एक्टिव हैं। मंगलवार को सेक्टर-25 कॉलोनी में 35 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया था। उनके संपर्क में रहे चार लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह व्यक्ति सेक्टर-35 स्थित पंजाब गवर्नमेंट ऑफिस में कार्यरत है। चार जून को अंतिम बार वह ऑफिस गया था। ऑफिस में उसके संपर्क में 18 लोग थे। इन सभी के भी सैंपल लिए जा चुके हैं।

जिनमें सात चंडीगढ़ के हैं। 10 कम्युनिटी कांटेक्ट हैं, इनमें से किसी में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। चंडीगढ़ में मंगलवार को सात कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। उत्तरप्रदेश से शादी में शरीक होकर लौटे खुड्डा अलीशेर के दंपती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब उनके संपर्क में आने से परिवार के 74 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति, 55 वर्षीय महिला और दो साल के बच्चे को भी कोरोना हो गया है। इसी तरह से सेक्टर-41 में 22 वर्षीय युवती और 54 वर्षीय महिला भी संक्रमण की चपेट में आ गई है। इनके स्वजन भी पहले से संक्रमित हैं। उन्हीं से वायरस ट्रांसफर हुआ। छठा केस बापूधाम कॉलोनी से 12 वर्षीय बच्चे का आया। इस बच्चे को भी परिवार के सदस्यों से ही संक्रमण हुआ। वहीं, बापूधाम कॉलोनी निवासी 80 वर्षीय महिला कोरोना को मात देकर पीजीआइ से डिस्चार्ज होकर पोस्ट डिस्चार्ज क्वारंटाइन सेंटर सूद धर्मशाला पहुंची। दूसरी ओर मोहाली जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के आठ नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव आए मामलों में चार लोग 22, 43, 44 व 70 साल की उम्र के पुरुष शामिल हैं। 22 साल का व्यक्ति खरड़ के सेक्टर-127 का निवासी है और अहमदाबाद से वापस आया था। वहीं, दूसरा पॉजिटिव व्यक्ति रिनल ट्रांसप्लांट की समस्याओं का सामना कर रहा है और वह दिल्ली से वापस आया था, जोकि अब आइवीवाइ अस्पताल में दाखिल है। इसके अलावा खरड़ स्थित संतेमाजरा का रहने वाला 43 वर्षीय पॉजिटिव व्यक्ति हाल ही में गुरुग्राम से लौटा था। वहीं, 70 वर्षीय पॉजिटिव मरीज बलटाना का रहने वाला बताया जा रहा है, जोकि कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद इसका शिकार हुआ है। उधर, डेराबस्सी में थंडर बोल्ट नामक प्रसिद्ध बीयर बनाने वाली अमेरिकन कंपनी मोल्सन क्रूज के एडमिन विभाग के चार कर्मचारी पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग डेराबस्सी की टीम ने मंगलवार को कंपनी का एडमिन ब्लॉक पूरी तरह सील कर दिया। एडमिन विभाग में 21 कर्मचारी काम करते हैं, उन्हें होम कवारंटाइन कर दिया गया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंपनी के प्रोडक्शन प्लांट  में कार्यरत वर्कर्स की सेहत जांच के लिए सर्वे भी शुरू कर दिया है। प्लांट के दो शिफ्टों में कार्यरत सभी 250 वर्कर्स की सूची लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्यरत कर्मचारियों में कोरोना के लक्षणों की जांच शुरू कर दी है। लॉकडाउन के दौरान यह कंपनी पहले ही दो महीने बंद रही है। डीसी से परमिशन लेकर मई 17 को ही कंपनी में दोबारा प्रोडक्शन शुरू हुआ।

डेराबस्सी की एसएमओ डॉ. संगीता जैन की अगुआई में एमओ डॉ. एचएस चीमा समेत टीम ने कंपनी का दौरा किया। डॉ. जैन ने बताया कि एडमिन ब्लॉक 14 दिनों के लिए सील कर दिया गया है। 250 वर्कर्स की सूची पतों समेत लेकर सर्वे शुरू कर दिया गया है। इन वर्कर्स में 81 रेगुलर हैं, जबकि बाकी ठेकेदार के जरिये कार्यरत हैं। लोकल व नॉन-लोकल का वर्गीकरण किया जा रहा है। सभी वर्कर्स को सेहत जांच के दायरे में लाया जाएगा। किसी में लक्षण मिले तो उसकी सैंपलिंग भी की जाएगी। सैंपङ्क्षलग रिपोर्ट में यदि पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ी तो प्लांट को कुछ समय के लिए बंद करने की नौबत भी आ सकती है। इस दौरान मौके के कंपनी के प्रबंधक भी मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

पीजीआई में कोरोना संक्रमण का टेस्ट करने वाले डॉक्टरों में दिखे वायरस के लक्षण, 4 डॉक्टर समेत 16 क्वारैंटाइन

विनी महाजन बनीं पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी,पति दिनकर गुप्ता हैं डीजीपी पंजाब

नर्सिंग कॉलेजों की बड़ी पेशकश, कोरोना मरीजों के लिए दस हजार बेड देने का दिया ऑफर

जिन्होंने कारगिल में दुश्मन को चटाई धूल, वे प्लॉट के लिए लड़े 19 साल लंबी लड़ाई

चंडीगढ़ में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो डड्डूमाजरा से, दो खुड्डा अलीशेर से एक सेक्टर-50 से, संख्या पहुंची 421

पंजाब में कोरोना से एक और की मौत, 125 नए पॉजिटिव केस, 413 मरीज ठीक हुए

एफबी पर लाइव होकर कहा- पत्नी, दो सालियों और उनके पतियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया, मैं सुसाइड कर रहा हूं

शहर में सुबह-सुबह कोरोना का नया केस, 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

सेक्टर-25 कॉलोनी से 3, रामदरबार में आए दो केस, यहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा, शहर में पॉजिटिवों की संख्या 376

संक्रमण से एक और मौत, 60 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत, रिपोर्ट आने में लगा डेढ़ दिन

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech