Latest :
पहले चरण की 102 सीटों पर चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन; 19 अप्रैल को होगा मतदानहम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोलेसभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना 21 अप्रैल को आयोजित होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैदसबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार : राजेश भाटियानशे के 11 इंजेक्शन सहित आरोपी गिरफ्तारआईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाला आरोपी गिरफ्तारमई और जून में बना लें नेपाल का प्लान, IRCTC लेकर आया बहुत ही कम बजट में यहां घूमने का मौका, रहना-खाना फ्रीअब ट्रेन में बुक कर सकेंगे मनपसंद सीट, रेलवे ने तैयार किया साफ्टवेयरलोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों की सहुलियत के लिए बनाया सुविधा पोर्टल
Haryana

लगातार दूसरे दिन 500 से ऊपर केस; 11 मौतें, सूर्य ग्रहण पर कुरुक्षेत्र में 19 से 21 तक कर्फ्यू

June 18, 2020 11:00 AM

Star Khabre, Haryana; 18th June : प्रदेश में पहली बार कोरोना के लगातार दूसरे दिन 500 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। बुधवार को 566 नए मरीज मिले। 11 लोगों की जान चली गई। गुड़गांव व फरीदाबाद में 5-5 और करनाल में 1 मरीज की मौत हुई है। अब तक कुल 138 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से 51 जानें अकेले गुड़गांव में गई हैं। अब संक्रमितों की संख्या 8951 पर पहुंच गई है।

पिछले 24 घंटे में 204 मरीज ठीक हुए हैं। इससे अस्पतालों से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 3952 पर पहुंची है। प्रदेश में 4861 सक्रिय मरीज हैं। वहीं, कुरुक्षेत्र में होने वाले सूर्य ग्रहण स्नान पर पहले से ही प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने होम सेक्रेट्री विजय वर्धन को जिले में 19 से 21 जून तक कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। ताकि वहां लोग न आएं और संक्रमण फैलने से बचा जा सके।

प्रवासी श्रमिकों को बसों से लाएगी हरियाणा सरकार
प्रदेश में 16 जून से धान रोपाई का कार्य शुरू हो गया है, लेकिन प्रवासी श्रमिकों के बिना 12 लाख हेक्टेयर का लक्ष्य पूरा हो पाना मुश्किल है। इसलिए अब सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को बसों से लाने का निर्णय लिया है। रोडवेज बसें श्रमिकों को हरियाणा लाएंगी। फिलहाल धान रोपाई के लिए करीब चार लाख प्रवासी श्रमिकों की जरूरत है। किसानों का कहना है कि उनके पास ऐसे श्रमिकों के मोबाइल नंबर हैं, जो वापस लौटना चाहते हैं।

अब सरकार वापस लौटने के इच्छुक श्रमिकों के लिए वेब पोर्टल के माध्यम से जल्द पंजीकरण शुरू करेगी। इसके बाद इसी सप्ताह बसों को यूपी-बिहार भेजा जाएगा। प्रवासी श्रमिकों के लौटने से किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। इससे धान रोपाई का रेट कम होगा। अब तक प्रदेश में 13 हजार हेक्टेयर में ही धान की रोपाई हो पाई है। श्रमिकों के लौटने से इसमें तेजी आएगी। यही नहीं, सरकार ने उद्योग के लिए आने वाले श्रमिकों को भी लाने का निर्णय लिया है, ताकि एक लाख उद्योगों को चालू किया जा सके।

अब तक 50 हजार उद्योग ही चालू हो पाए हैं। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कृषि क्षेत्र में जीरी लगाने व उद्योग चलाने के लिए प्रवासी श्रमिकों को वापस लाया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

हम ड्रग्स को बर्दाश्त नहीं करेंगे...अधिकारी कर रहे हैं सख्त कार्रवाई', मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले

आचार संहिता में तस्करी कर लाई शराब के साथ रुपये भी बरामद, खरखौदा में पकड़ा गया शराब का जखीरा

प्रदेश के आठ शहरों में ओलावृष्टि के आसार, सभी जिलों में बारिश की संभावना

हरियाणा कांग्रेस आज करेगी प्रत्याशियों के नाम फाइनल, भूपेंद्र हुड्‌डा नहीं लड़ेंगे चुनाव; सैलजा-श्रुति रण के लिए तैयार

पीजीआई में दो नवजात बच्चियों को छोड़ गई मां, गुरुग्राम से तबीयत बिगड़ने पर आई थी रोहतक

दस साल पहले नौकरी गई और अब टिकट भी...', भाजपा नेता सुनीता दुग्गल का छलका दर्द

इनेलो-जजपा के एक होने के सवाल पर दिग्विजय बोले- हमें वापस बुलाने का फैसला OP चौटाला करेंगे

स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की गई जान, शराब के नशे में था ड्राइवर, छुट्टी के दिन भी खुला था स्कूल

करनाल बलड़ी बाईपास के समीप गुरुग्राम डिपो की बस लगी आग, ब्रेक को लेकर आ रही थी दिक्कत

हरियाणा महिला आयोग का रणदीप सुरजेवाला को नोटिस-18 को दें जवाब

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech