Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Chandigarh

सेक्टर-25 कॉलोनी से 3, रामदरबार में आए दो केस, यहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा, शहर में पॉजिटिवों की संख्या 376

June 18, 2020 11:04 AM

Star Khabre, Chandigarh; 18th June : सेक्टर-25 जनता काॅलोनी और राम दरबार से कोरोना के केस आने शुरू हो गए हैं। सेक्टर-25 काॅलोनी में रहने वाले व्यक्ति के संक्रमित होने पर इसकी चेन अब रामदरबार तक फिर पहुंच गई है। उक्त मरीज सेक्टर 25 में पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के साथ काम करने वाला व्यक्ति है, जिसकी मंगलवार रात को कोरोना पॉजिटिव आई। इस मरीज के परिवार में दो लोग हैं और दोनों के रात को ही सैंपल लेकर जांच के लिए भेज उिए थे। इसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। शहर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 376 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 58 है। 33 की रिपोर्ट आनी बाकी है। 

सेक्टर-25 जनता काॅलोनी से केस आने के बाद कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग 23 लोगों की बनी थी। इनमें से 3 के मंगलवार को टेस्ट हुए थे। इनकी बुधवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आ गई। इसके बाद बुधवार को दो और सैंपल लिए गए हैं। बाकी के 18 लोग जो कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में अाए हैं, उनके सैंपल नहीं लिए गए हैं। 
सेक्टर-25 के संक्रमित व्यक्ति की एक बहन भी कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल है। वह सेक्टर-24 स्थित गुप्ता एजेंसीज जिनका मेडिसिन का होलसेल का काम है, वहां पर कंप्यूटर ऑपरेटर है। एजेंसी के मालिक ने स्वयं को एहतियात के तौर पर सेल्फ क्वारेंटाइन कर लिया है। वहीं, सेक्टर-24 में जज और डॉक्टर्स रहते हैं, इसलिए यहां पर सेक्टर-25 से अधिकतर महिलाएं काम के लिए जाती हैं।

केस आने के बाद फिलहाल इन्हें काम पर नहीं आने के लिए कहा गया है। वहीं, श्री धनवंतरी आयुर्वेदिक हॉस्पिटल सेक्टर-46 से ठीक होने वाले मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। बुधवार को बापूधाम काॅलोनी के तीन मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

एयरक्राफ्ट से आगरा गया था एयरफोर्स का सार्जेंट, मिला पॉजिटिव

चंडीगढ़ प्रशासन आंकड़ों का खेल खेल रहा है। सेक्टर-31 में रहने वाला सार्जेंट सरकारी काम से चंडीगढ़ से आगरा गया था। वह एयरफोर्स स्टेशन में तैनात है। तबीयत बिगड़ने पर उसे चंडीमंदिर स्थित कमांड हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया। उसके परिवार के दो सदस्यों को भी वहां क्वारेंटाइन किया गया। लेकिन चंडीगढ़ कें हेल्थ डिपार्टमेंट ने सार्जेंट को अपना मरीज मानने से इनकार कर दिया।

वहीं, सेक्टर-31 जहां वह रहता है उस इलाके सील कर दिया गया। हेल्थ डिपार्टमेंट लगातार इस तरह की दोहरी नीति अपना रहा है। इससे पहले मनीमाजरा के एक कारोबारी के पंचकूला के सेक्टर-6 हॉस्पिटल में दाखिल होने पर उसे अपना मरीज मानने से इनकार कर दिया था। इसके बाद सेक्टर-41 में दिल्ली मेंजाॅब करने वाल युवक अपने घर चंडीगढ़ आया था। लेकिन प्रशासन ने उसे भी दिल्ली का मरीज बताया था। इसके बार दड़आ में अपने रिश्तेदार के यहां आये दो मरीजों को अपना मानने से इनकार कर दिया था। प्रशासन आंकड़े कम करने के लिए लगातार खेल रहा है।

पोस्टमार्टम करने वाले मदन और उसके दोनों बेटों को हुआ कोरोना
पंचकूला सेक्टर-6 के सिविल हॉस्पिटल में ही कोरोना बम फूट गया है। बुधवार को पंचकूला में पांच कोरोना वायरस के नए मामले आए, जिसमें तीन ऐसे मरीज हैं, जो सेक्टर-6 के सिविल हॉस्पिटल में ही काम करते हैं। हॉस्पिटल की मॉर्चरी में तैनात मदन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे दो बेटे भी हॉस्पिटल में काम करते हैं, जिनकी रिपोर्ट भी काेरोना पॉजिटिव आई है। एक बेटा सिविल सर्जन ऑफिस में काम करता है और दूसरा बेटा हॉस्पिटल में स्टोर में तैनात है।

दोनों लड़कों की मां पहले ही संक्रमित हो चुकी है। जांच में सामने आया है कि पूरा परिवार राजपुरा के अलावा अंबाला और ऋषिकेश जाकर आया था। मदन का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव होने से हेल्थ डिपार्टमेंट में भी हड़कंप मच गया है। बुधवार को कई डॉक्टर खुद होम क्वारेंटाइन हो गए। कई स्टाफ मेंबर्स ने खुद ही फ्लू कॉर्नर में जाकर सैंपल दिए हैं। डॉक्टर्स से लेकर स्टाफ भी घबरा गया है, क्योंकि पिता और दोनों बेटे पिछले कई दिन से लगातार हॉस्पिटल में ड्यूटी पर आ रहे थे। 
इसके अलावा बुधवार को बरवाला के दो अलग-अलग गांव से आने वाले लड़के भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें 24 साल का केशव दिल्ली से रोडवेज की बस से पंचकूला पहुंचा था। उसने खुद ही 100 नंबर पर फोन कर इस बारे में सूचना दी थी। सैंपल लेने के बाद जांच में केशव की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि 18 साल का रोहित कुछ दिन पहले ही रेवाड़ी से पंचकूला आया था। उसमें भी काेरोना वायरस मिला है।

कॉन्टैक्ट में आए डॉक्टर्स की बनेगी लिस्ट
मदन और उनके दोनों बेटों से संपर्क में आने वाले डॉक्टर्स और स्टाफ की लिस्ट बनाई जा रही है। पता चला है कि इनमें से एक मरीज सिविल सर्जन ऑफिस में सीएमओ से लेकर और भी कई डॉक्टर्स के संपर्क में आ चुका है। अब विभाग की ओर से 10 जून के बाद हुए पोस्टमार्टम की भी डिटेल निकाली जाएगी। पता किया जाएगा कि कितने पोस्टमार्टम कोरोना पॉजिटिव मदन ने किए हैं। 

मोहाली में ट्रैवल हिस्ट्री के मामले ज्यादा
मोहाली | जिले में बुधवार को 9 नए कोरोना केस सामने आए, जबकि पांच मरीज ठीक हुए हैं।  सिविल सर्जन डॉक्टर मंजीत सिंह ने बताया कि दप्पर के काेराेना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से 18 साल का मनीष और 36 साल का कंचन संक्रमित हो गए हैं। जीरकपुर का 24 साल का लोकेश, डेराबस्सी की 36 साल की गर्भवती महिला शिल्पा, डेराबस्सी की एटीएस सोसायटी निवासी 30 साल का शाहिद हमीद, 30 साल की मैहजवीन और 53 साल के रामला देवी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी की दिल्ली की ट्रैवल हिस्ट्री है।

इसके अलावा दो केस बलटाना से हैं। यहां 48 साल की वीना और 21 साल का विनायन संक्रमित मिले हैं। ये दोनों बापूधाम के एक मरीज के संपर्क में आए थे। घर ज्ञान सागर मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से पांच मरीज ठीक होकर घर गए हैं। इनमें फालकन व्यू निवासी 36 साल के गुरविंदर सिंह, कुराली की 42 साल की सर्वजीत कौर, ब्लॉक माजरी के गांव दुरभाखत्री निवासी 42 साल के विक्रम सिंह है।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

पीजीआई में कोरोना संक्रमण का टेस्ट करने वाले डॉक्टरों में दिखे वायरस के लक्षण, 4 डॉक्टर समेत 16 क्वारैंटाइन

विनी महाजन बनीं पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी,पति दिनकर गुप्ता हैं डीजीपी पंजाब

नर्सिंग कॉलेजों की बड़ी पेशकश, कोरोना मरीजों के लिए दस हजार बेड देने का दिया ऑफर

जिन्होंने कारगिल में दुश्मन को चटाई धूल, वे प्लॉट के लिए लड़े 19 साल लंबी लड़ाई

चंडीगढ़ में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो डड्डूमाजरा से, दो खुड्डा अलीशेर से एक सेक्टर-50 से, संख्या पहुंची 421

पंजाब में कोरोना से एक और की मौत, 125 नए पॉजिटिव केस, 413 मरीज ठीक हुए

एफबी पर लाइव होकर कहा- पत्नी, दो सालियों और उनके पतियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया, मैं सुसाइड कर रहा हूं

शहर में सुबह-सुबह कोरोना का नया केस, 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

संक्रमण से एक और मौत, 60 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत, रिपोर्ट आने में लगा डेढ़ दिन

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech