Latest :
स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां समय से पूरी करें सभी विभाग रेडियो मानव रचना 107.8 ने एफ.एम ब्रेस्टफीडिंग वीक मनायाबल्लभगढ़ में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण करेंगे केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जरफरीदाबाद में प्रशासनिक कमेटी की अनुशंसा पर अवैध कॉलोनियों को किया जाएगा नियमितआपसी विवाद में अवैध हथियार से फायर कर फरार हुए आरोपी गिरफ्तार सीआईडी ऑफिसर बनकर फोन पर फिरौती मांगने का आरोपी गिरफ्तार हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला के 5 स्कूलों में आयोजित किए सांस्कृतिक कार्यक्रमसीजेएम सुकिर्ती की अध्यक्षता में शाही एक्सपोर्ट कंपनी में हुई कार्यशाला कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए आगामी 25 अगस्त तक करें आवेदन फर्जी वेबसाइट के जरिये साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार
Chandigarh

शहर में सुबह-सुबह कोरोना का नया केस, 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

June 19, 2020 12:55 PM

Star khabre, Chandigarh; 19th June : शहर में शुक्रवार को कोरोना वायरस का एक नया केस सामने आया है। सेक्टर-24 में 61 साल के बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि हुई है। शहर में अब तक कुल 375 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 63 केस एक्टिव हैं। इससे पहले मनीमाजरा सिविल अस्पताल में वीरवार को एक स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जोकि भांखरपुर की रहने वाली है। स्टाफ नर्स मनीमाजरा के सिविल अस्पताल में गायनी वार्ड में कार्यरत थी। प्राइवेट अस्पताल में कोरोना टेस्ट हुआ, जिसमें स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई। हालांकि इस महिला को मोहाली जिले में शामिल किया गया है। इसके अलावा सेक्टर-43 में एक 43 साल का शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जोकि पंजाब गवर्नमेंट का इंप्लाई है। इसके अलावा सेक्टर-31 में दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

सेक्टर-31 में वीरवार को एक 32 साल की महिला और उसकी डेढ़ साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई। ये दोनों उत्तरप्रदेश के जिला आगरा से हाल ही में शहर वापस लौटे थे। वहीं, मनीमाजरा में भी 30 साल के शख्स को कोरोना की पुष्टि हुई है, जो नौ जून को अमृतसर गया था और 11 को लौटा था। उसके स्वजनों को क्वारंटाइन किया गया है।

शहर में अभी तक 374 लोगों में हो चुकी है कोरोना की पुष्टि

शहर में अभी तक 374 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। शहर में इस समय 62 कोरोना एक्टिव मरीज हैं। जबकि शहर में अभी तक 306 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। शहर में 6315 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना की टेस्टिंग की जा चुकी है। इसमें से 5912 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शहर में अब तक कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि वीरवार को शहर से 28 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। इन 28 लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार सुबह तक आएगी।

सेक्टर-43 के पॉजिटिव केस के संपर्क में आए 11 लोग

वीरवार को सेक्टर-43 का जो शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसके संपर्क में 11 लोग थे। इस शख्स के परिवार के चार और जहां ये शख्स काम करता था, यहां सात लोग संपर्क में थे। इन 11 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार सुबह तक आएगी।


बाहर से चंडीगढ़ आने वालों पर होगी सख्ती

बाहर से आकर चंडीगढ़ में इन्फेक्शन फैलाने वालों पर सख्ती करने के आदेश हो गए हैं। अब चंडीगढ़ में बिना रजिस्ट्रेशन किसी की एंट्री नहीं होगी। विजिटर्स को एंट्री से पहले यूटी प्रशासन की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उसके बाद ही एंट्री मिलेगी।

प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने डीजीपी संजय बेनिवाल को आदेश दिए कि सभी बॉर्डर एंट्री प्वाइंट से केवल अथॉराइज्ड विजिटर्स की ही हो। प्रशासक ने कहा कि इनमें अधिकतर ऐसे हैं जो कहीं बाहर से आए हैं। विजिटर को पहले चंडीगढ़ की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। बदनौर ने आदेश दिए कि थर्मल स्क्रीनिंग और आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होने के बाद ही एंट्री दी जाए। इससे पहले मोहाली और पंचकूला के डीसी ने प्रशासक को एक्टिव केस उनके शहर की स्थिति से अवगत कराया। फाइनेंस सेक्रेटरी एके सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार को बिहार और उत्तरप्रदेश के लिए एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलेगी

सेल्फ क्वारंटाइन नहीं रहे तो गवर्नमेंट क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा

जिन लोगों को प्रशासन ने घरों में सेल्फ क्वारंटाइन रहने के आदेश दिए हैं। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें पेनल्टी के तौर पर इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा। प्रशासक बदनौर ने एडवाइजर मनोज परिदा को आदेश दिए कि वह इसको एग्जामिन करें। जो सेल्फ क्वारंटाइन इंस्ट्रक्शन न मानें, उन्हें पेनल्टी के तौर पर गवर्नमेंट क्वारंटाइन में सेंटर में रखा जा सकता है। बता दें कि प्रशासन पर इस तरह के आरोप लग रहे हैं कि कुछ लोगों को घरों में होम क्वारंटाइन किया गया है। जबकि जिनके घरों में पूरी जगह है, उन्हें सेंटर भेजा जा रहा है। इसको देखते हुए प्रशासक ने आदेश दिए हैं। बदनौर ने ¨प्रसिपल सेक्रेटरी हेल्थ को निर्देश दिए कि वह सेल्फ होम क्वारंटाइन के प्रस्ताव को भी एग्जामिन करें। इससे शहर के अलग-अलग हिस्सों में गैरजरूरी आने वाले विजिटर्स पर रोक लगेगी। मोबाइल की लोकेशन से रोमिंग देखकर भी इन पर नजर रहेगी।

मोहाली में 11 और नए पॉजिटिव केस आए, दो डिस्चार्ज

मोहाली जिले में कोरोना वायरस के वीरवार को 11 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। पॉजिटिव आए मामलों में चार महिलाएं व तीन पुरुष शामिल हैं। भांखरपुर डेराबस्सी की रहने वाली 34 वर्षीय महिला शामिल है जोकि सिविल अस्पताल मनीमाजरा में स्टाफ नर्स है। वहीं, मुबारकपुर की ही 75 व 55 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव पाई गई है जोकि पहले से ही संक्रमित मरीजों के संपर्क में आई थी। इसके अलावा फोकल प्वाइंट डेराबस्सी निवासी 25 वर्षीय महिला व 35 वर्षीय पुरुष भी पॉजिटिव पाए गए हैं, जोकि यूपी से वापस आए थे। वहीं, लालडू निवासी दो 25 व 30 वर्षीय पुरुष मरीज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह दोनों भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे। दो मामले कुराली और दो मुबारकपुर से सामने आए हैं। कुराली में एक व्यक्ति और 14 वर्षीय नाबालिग, मुबारकपुर में दो पुरुष पॉजिटिव मिले हैं। दूसरी तरफ डीसी गिरिश दियालन ने जानकारी दी कि बेशक रोजाना कोरोना पॉजिटिव मरीजों की गिनती बढ़ रही है, वहीं, कुछ मरीज ठीक होकर घर भी जा रहे हैं। दो मरीजों को वीरवार को छुट्टी दे दी गई है। लौटे ठीक हुए मरीजों में खानपुर व नयागांव निवासी 30 व 39 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। अब तक कुल केसों की गिनती 204 हो गई  है। जिनमें से 67 मामले एक्टिव हैं, जबकि 134 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। इसके अलावा तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

पीजीआई में कोरोना संक्रमण का टेस्ट करने वाले डॉक्टरों में दिखे वायरस के लक्षण, 4 डॉक्टर समेत 16 क्वारैंटाइन

विनी महाजन बनीं पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी,पति दिनकर गुप्ता हैं डीजीपी पंजाब

नर्सिंग कॉलेजों की बड़ी पेशकश, कोरोना मरीजों के लिए दस हजार बेड देने का दिया ऑफर

जिन्होंने कारगिल में दुश्मन को चटाई धूल, वे प्लॉट के लिए लड़े 19 साल लंबी लड़ाई

चंडीगढ़ में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो डड्डूमाजरा से, दो खुड्डा अलीशेर से एक सेक्टर-50 से, संख्या पहुंची 421

पंजाब में कोरोना से एक और की मौत, 125 नए पॉजिटिव केस, 413 मरीज ठीक हुए

एफबी पर लाइव होकर कहा- पत्नी, दो सालियों और उनके पतियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया, मैं सुसाइड कर रहा हूं

सेक्टर-25 कॉलोनी से 3, रामदरबार में आए दो केस, यहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा, शहर में पॉजिटिवों की संख्या 376

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

संक्रमण से एक और मौत, 60 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत, रिपोर्ट आने में लगा डेढ़ दिन

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech