Latest :
क्राइम ब्रांच सेंटर की टीम ने एक अवैध हथियार रखने वाला आरोपी को देसी कट्टा सहित गिरफ्तार किया हैविभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं से हरियाणा राज्य स्तरीय महिला पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित - डीसी जितेंद्र यादवएनीमिया दूर करने के लिए हरी पत्तेदार सब्जियों का करें सेवन :- उपायुक्त जितेंद्र यादवकोविड-19 के संक्रमण से बचाव व मदद के लिए लें हैल्पलाईन की सहायतानिगमायुक्त के निर्देशानुसार 5 दिसम्बर रविवार को मेगा सफाई अभियान चलाया जाएगाअनुसूचित जाति व बी.पी.एल. परिवारो की आर्थित स्थिति सुधारने के लिए बैकयार्ड पोल्ट्री स्कीम के तहत मुफत चुजे दिए गयेंअमरजीत सिंह मान ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का अवलोकन कर लिया जायजा134 ए के तहत परीक्षा कल, विभाग की तैयारी पूरी: उपायुक्त जितेन्द्र यादवनवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा व हरेड़ा द्वारा राज्य ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित: सतबीर मानसबको वैक्सीन "मुफ्त वैक्सीन" के अंतर्गत लोगो को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाना उद्देश्य
National

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने कहा- बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी, लेकिन पहले जांच होनी चाहिए; देश में अब तक 4.56 लाख केस

June 24, 2020 12:54 PM

Star Khabre, National; 24th June : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 लाख 56 हजार 552 हो गई। इस बीच, पतंजलि आयुर्देव की कोरोना दवा पर आयुष मंत्री श्रीपद नायक ने कहा कि यह अच्छी बात है कि बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी है। लेकिन नियम के अनुसार पहले आयुष मंत्रालय में जांच के लिए देना होगा। दरअसल, रामदेव ने मंगलवार को कोरोना की दवा बनाने का दावा किया है। कोरोनिल और श्वसारि नाम की दवा लॉन्च करते हुए रामदेव ने कहा था कि इनसे सिर्फ 7 दिन में मरीज 100% ठीक हो जाएंगे। सरकार ने दवा की लॉन्चिंग के बाद विज्ञापन पर रोक लगा दी थी।

उधर, मंगलवार को 15 हजार 600 नए मरीज बढ़े और 10 हजार से ज्यादा ठीक भी हो गए। दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 3947 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। राजधानी में अब तक 66 हजार से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं। महाराष्ट्र में 3,214 नए मरीज सामने आए, यहां 248 लोगों की जान गई। देश में कोरोना का रिकवरी रेट भी 6% बढ़कर 56.38% हो गया है। ये आंकड़े covid19india.org के मुताबिक हैं।

कोरोना अपडेट्स 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को अपने आंकड़े जारी किए। इसके मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 15968 मामले सामने आए और 465 लोगों की मौत हुई। इसके साथ देश में संक्रमितों की संख्या 4 लाख 56 हजार 183 हो गई है। इनमें से 1 लाख 83 हजार 22 एक्टिव मामले हैं। 2 लाख 58 हजार 685 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 14476 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2 लाख 15 हजार 195 लोगों का टेस्ट किया गया। वहीं, अब तक देश में 73 लाख 52 हजार 911 टेस्ट किए जा चुके हैं।

पश्चिम बंगाल से बुरी खबर आई। यहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक तमोनाश घोष की कोरोना से मौत हो गई है। उनकी मई के आखिर में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह बेहद दुखद खबर है। तमोनाश फाल्टा से विधायक थे।

उत्तरप्रदेश में बुधवार से एंटीजन टेस्ट शुरू होंगे। प्रदेश को एंटीजन टेस्ट किट मिल चुकी हैं। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर नगर और मेरठ जिलों में शुरू किया जाएगा। इसके अलावा, पूरे प्रदेश में स्क्रीनिंग के लिए 1 लाख से ज्यादा टीमें बनाई गई हैं। 

पुणे के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में बीते 24 घंटे में 820 मामले सामने आए हैं, जबकि 13 मरीजों की मौत हुई। यहां कोरोना के मामलों की कुल संख्या 16851 है और अब तक 617 लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में प्रति लाख मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच एक राहत की खबर है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि भारत में आबादी घनत्व अधिक होने के बावजूद प्रति लाख कोरोना मरीजों की संख्या सबसे कम है। दुनिया में प्रति लाख 116.67 मामले हैं, लेकिन भारत में इनकी संख्या 32.04 प्रति लाख है। सबसे ज्यादा खराब हालात अमेरिका में है। यहां प्रति एक लाख की आबादी पर 722 कोरोना के मामले सामने आए हैं। स्पेन 627 और ब्राजील में यह आंकड़ा 524 है।

 
Have something to say? Post your comment
More National

रात्रि चेकिंग अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस ने चेक किए 4520 व्हीकल

फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदन

NSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांच

UGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थन

दिल्ली में 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, गुड़गांव में 3 महीने बाद अगले सप्ताह से माॅल खुलेंगे

अनंतनाग के बिजबेहड़ा में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक शहीद; एक बच्चे की भी जान गई

कांग्रेस ने विधान परिषद चुनाव के लिए बदला उम्मीदवार, तारिक अनवर की जगह समीर सिंह होंगे प्रत्याशी

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- आगरा में 48 घंटे के भीतर 28 मरीजों की मौत; डीएम ने नोटिस जारी कर कहा- गलत हैं आंकड़े, 24 घंटे में खंडन करिए

कोरोना संक्रमितों और मौतों के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंची राजधानी दिल्ली

फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से टकराई कार, दिल्ली से प्रयागराज जा रहे 5 लोगों की मौत

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech