Latest :
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सड़क के निर्माण कार्य का नारियल तोड़ किया शुभारंभप्रत्येक कोविड मरीज के 15 से ज्यादा संपर्क ट्रेस करें : संजीव कौशलकोरोना के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सकों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी : डॉ. गरिमा मित्तलकोरोना वायरस के प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए आदेश किए जारी : डॉ. गरिमा मित्तलकोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले हो जाएं सावधान, पुलिस द्वारा कोविड के मद्देनजर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी।फरीदाबाद जिला के 41 क्षेत्रों में 337 माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित : डॉ. गरिमा मित्तलकोविड-19 मरीजों के लिए 34 कोविड केयर सेंटर स्थापित : डॉ. गरिमा मित्तलकोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर प्रशासन सजग एवं सतर्क : डॉ. गरिमा मित्तलक्राइम ब्रांच सैक्टर 30 ने 10 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार पत्नी ने पति को गांजा तस्करी में फसाने का रचा षड़यंत्र, पत्नी को क्राइम ब्रांच 48 ने किया गिरफ्तार
Faridabad

बच्चों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना होगा : जितेंद्र कुमार

February 26, 2021 05:23 PM

Star Khabre, Faridabad; 26th February: जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा 22 फरवरी को शुरू किए गए बाल सुरक्षा सप्ताह का शुक्रवार को समापन हो गया। समापन कार्यक्रम नहर पार भारत कॉलोनी के स्लम क्षेत्र के बच्चों के साथ आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपमंडल अधिकारी (ना) जितेंद्र कुमार रहे।

कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए उपमंडल अधिकारी (ना) जितेंद्र कुमार ने कहा कि बाल सुरक्षा सप्ताह का मुख्य उद्देश्य सुरक्षा व स्वच्छता पर जागरूक करना है। उन्होंने जिला बाल परिषद द्वारा किये गए इस कार्य की सहराना की और कहा कि वास्तव में यहाँ इन बच्चों को जगरूक करना अति आवश्यक है। इन सभी बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर, पुलिस के नंबर व एमरजैंसी नंबर की जानकारी अवश्य होनी चाहिए। बच्चों को बेड टच व गुड टच के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों को कोविड औऱ आम स्तिथि में भी स्वच्छता और हाइजीन जैसे मुद्दों पर जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि बाल सुरक्षा सप्ताह का मुख्य उद्देश्य सुरक्षा व्यवस्था पर जागरूक करना था और यह कार्य बाखूबी किया गया है। जिला बाल कल्याण अधिकारी नरेंद्र मलिक ने बताया कि जागरूकता सप्ताह के दौरान बच्चों को मैत्रीपूर्ण व्यवहार और सही और गलत व्यवहार शिक्षा की जरूरत आदि पर भी जागरूक किया गया है। साथ ही उन्हें स्वच्छता किट भी दी गई जिसमें एक डिटॉल साबुन, नेल कटर, मास्क व रिफ्रेशमेंट आदि शामिल थे। इसमें सबसे अहम यह रही कि बाल सुरक्षा सप्ताह का खर्चा जाट समाज (रजि), सेक्टर-16, फरीदाबाद द्वारा उठाया गया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा इस अभियान में सहयोग करने के लिए एच.एस. मलिक महासचिव जाट समाज फ़रीदाबाद व परिषद के आजीवन सदस्य बिजेंद्र फ़ौजदार, मुनेश नरवाल, रामरत्न नरवत, शिवराम तेवतिया, प्रवीण गर्ग, सुभाष सोनी को सम्मानित भी किया गया। गीता सिंह सचिव लक्ष्य ग्रामीण संस्था द्वारा इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में विशेष भूमिका रही उनको भी सम्मानित किया गया। सुनीता कॉर्डिनेटर चाइल्ड हेल्प लाइन ने भी बच्चों को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। मंच संचालन उदय चन्द लेखाकार द्वारा किया गया। इस अवसर पर परिषद से एस.एल. खत्री कार्यक्रम अधिकारी, मांगे राम, रामसरन व भगवान इत्यादि उपस्थित रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सड़क के निर्माण कार्य का नारियल तोड़ किया शुभारंभ

प्रत्येक कोविड मरीज के 15 से ज्यादा संपर्क ट्रेस करें : संजीव कौशल

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सकों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी : डॉ. गरिमा मित्तल

कोरोना वायरस के प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए आदेश किए जारी : डॉ. गरिमा मित्तल

कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले हो जाएं सावधान, पुलिस द्वारा कोविड के मद्देनजर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी।

फरीदाबाद जिला के 41 क्षेत्रों में 337 माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित : डॉ. गरिमा मित्तल

कोविड-19 मरीजों के लिए 34 कोविड केयर सेंटर स्थापित : डॉ. गरिमा मित्तल

कोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर प्रशासन सजग एवं सतर्क : डॉ. गरिमा मित्तल

क्राइम ब्रांच सैक्टर 30 ने 10 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

पत्नी ने पति को गांजा तस्करी में फसाने का रचा षड़यंत्र, पत्नी को क्राइम ब्रांच 48 ने किया गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech