Latest :
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सड़क के निर्माण कार्य का नारियल तोड़ किया शुभारंभप्रत्येक कोविड मरीज के 15 से ज्यादा संपर्क ट्रेस करें : संजीव कौशलकोरोना के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सकों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी : डॉ. गरिमा मित्तलकोरोना वायरस के प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए आदेश किए जारी : डॉ. गरिमा मित्तलकोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले हो जाएं सावधान, पुलिस द्वारा कोविड के मद्देनजर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी।फरीदाबाद जिला के 41 क्षेत्रों में 337 माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित : डॉ. गरिमा मित्तलकोविड-19 मरीजों के लिए 34 कोविड केयर सेंटर स्थापित : डॉ. गरिमा मित्तलकोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर प्रशासन सजग एवं सतर्क : डॉ. गरिमा मित्तलक्राइम ब्रांच सैक्टर 30 ने 10 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार पत्नी ने पति को गांजा तस्करी में फसाने का रचा षड़यंत्र, पत्नी को क्राइम ब्रांच 48 ने किया गिरफ्तार
Faridabad

डी. ए. वी. शताब्दी महाविद्यालय में पर्यटन विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर की प्रश्नोत्तरी का आयोजन

February 26, 2021 05:25 PM

Star Khabre, Faridabad; 26th February: इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर लगभग 12 टीमों ने हिस्सा लिया। देश के विभिन्न राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश के अलग -अलग कॉलेजों से प्रतिभागियों ने उपस्थिति दर्ज की। इस प्रश्नोत्तरी से जुड़े लगभग सभी कार्यों को विभाग के विद्यार्थियों द्वारा ही संपन्न किया गया, जैसे कि :- मंच संचालन, एंकरिंग, समय - निर्धारण, गणना फलक संभालना, प्रश्न पूछना आदि।

इस कार्यक्रम में प्रश्नकर्ता क्विज मास्टर डॉ नीरज सिंह के साथ साथ विभाग के विद्यार्थी भी रहे। इस प्रश्नोत्तरी में भूगोल तथा पर्यटन विषय से सामान्य प्रश्न पूछे गए। डी. ए. वी. महाविद्यालय के प्रांगण में आए प्रतिभागियों ने अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए प्रश्नोत्तरी के आखिरी दौर तक रोमांच बरकरार रखा।  इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर  विजय कुमार जी ने शिरकत की, जो नगर निगम फरीदाबाद में आंचलिक कराधान अधिकारी के तौर पर कार्यरत हैं।  विजय जी एक बहुगुणी प्रतिभा के धनी हैं। जो अपने व्यवहार और व्यक्तित्व से पहचाने जाते हैं। उन्होंने अपने व्यक्तव में कहा कि डी. ए. वी. महाविद्यालय, फरीदाबाद क्षेत्र में अतुल्य कार्यों के लिए जाना जाता है और यहां से शिक्षा पा कर छात्र - छात्राएं देश तथा विदेश में उच्चतम पदों पर आसीन होते हैं। इस प्रश्नोत्तरी में देशबंधु कॉलेज(दिल्ली विश्वविद्यालय) के विद्यार्थियों अभिषेक चौधरी व मोहम्मद सदन ने प्रथम स्थान हासिल किया, गवर्नमेंट कॉलेज फरीदाबाद से प्रिया व मोहित ने द्वितीय तथा इसी क्रम में डी. ए.वी.महाविद्यालय के विद्यार्थियों विशाल कुमार व रवि शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम समाप्ति पर सभी प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभागिता का प्रमाण - पत्र भी दिया गया।  कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सविता भगत जी ने बाहर से आए प्रतिभागियों व सहयोगी प्राध्यापकों का तहेदिल से धन्यवाद किया। प्राचार्या महोदया ने इस कार्यक्रम की सफलता पर पर्यटन विभाग के विद्यार्थियों व आयोजनकर्ताओं को बधाईयां दी व भविष्य में भी ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया। यह सारा कार्यक्रम विभागाध्यक्ष व प्रश्नोत्तरी के समन्वयक अमित कुमार व डा. नीरज सिंह के संचालन में हुआ। डा. नीरज सिंह डी. ए. वी. कॉलेज में पिछले 15 वर्षों से भूगोल तथा पर्यावरण विभाग में कार्यरत हैं तथा पहले भी ऐसे कई राष्ट्रीय स्तर के प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित करवा चुके हैं। इस प्रश्नोत्तरी में कार्यकारी सचिव के तौर पर विभाग से डॉ. रश्मि व मंजीत सिंह रहे व विभाग के अन्य प्राध्यापक जिनमें डा. निशा सिंह, डा. सुरभि, डा. अंकिता मोहिंद्रा, मैडम ओमिता जौहर, मैडम मीनाक्षी कौशिक, मैडम तमन्ना सैनी, मैडम मोनिका राय भी अलग अलग महत्वपूर्ण कार्यों से जुड़े रहे। 

इस कार्यक्रम के आयोजन व समापन में विभाग के प्रथम वर्ष के छात्र - छात्राओं जिनमें हर्षित चौधरी, तमन्ना शर्मा, नैना अत्री, सिमरनजीत कौर व सैंकी का विशेष योगदान रहा।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सड़क के निर्माण कार्य का नारियल तोड़ किया शुभारंभ

प्रत्येक कोविड मरीज के 15 से ज्यादा संपर्क ट्रेस करें : संजीव कौशल

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सकों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी : डॉ. गरिमा मित्तल

कोरोना वायरस के प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए आदेश किए जारी : डॉ. गरिमा मित्तल

कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले हो जाएं सावधान, पुलिस द्वारा कोविड के मद्देनजर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी।

फरीदाबाद जिला के 41 क्षेत्रों में 337 माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित : डॉ. गरिमा मित्तल

कोविड-19 मरीजों के लिए 34 कोविड केयर सेंटर स्थापित : डॉ. गरिमा मित्तल

कोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर प्रशासन सजग एवं सतर्क : डॉ. गरिमा मित्तल

क्राइम ब्रांच सैक्टर 30 ने 10 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

पत्नी ने पति को गांजा तस्करी में फसाने का रचा षड़यंत्र, पत्नी को क्राइम ब्रांच 48 ने किया गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech