Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Faridabad

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले एसी मैकेनिक को पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा

May 03, 2021 06:07 PM

Star Khabre, Faridabad; 3rd May : पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह द्वारा कोरोना महामारी के समय ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए दिए गए दिशा निर्देशों के तहत कार्य करते हुए बल्लभगढ़ की पुलिस चौकी सेक्टर 3 की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सचिन है जो बल्लभगढ़ के सेक्टर 3 का रहने वाला है और एसी रिपेयरिंग का काम करता है। पुलिस द्वारा आरोपी को शिकायतकर्ता संदीप की शिकायत पर गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। दरअसल शिकायतकर्ता संदीप को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता थी इसलिए उसने आरोपी से ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की जिसके लिए उसने संदीप से 45 हजार रुपए मांगे। संदीप के लिए 6 से 8 हजार रुपए के सिलेंडर के लिए 45000 रुपए देना बहुत मुश्किल था परंतु ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग के चलते उसके पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था इसलिए उसने आरोपी को 45 हजार रुपए दे दिए जिसकी एवज में आरोपी ने संदीप को ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए उसके घर के पास स्थित कम्युनिटी सेंटर में बुलाया। पैसे देने के पश्चात संदीप को एहसास हुआ कि इस प्रवृत्ति के लोग इस मुश्किल घड़ी में भी लोगों से ठगी करने से बाज नहीं आ रहे इसलिए उसको सबक सिखाने के उद्देश्य से संदीप ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी जिस पर पुलिस चौकी सेक्टर 3 प्रभारी उपनिरीक्षक विजेंद्र सिंह अपनी टीम को लेकर संदीप द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंच गए। जब आरोपी सिलेंडर लेकर बताए गए स्थान पर आया तो पुलिस ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और आरोपी के घर से 45 हजार रुपए भी बरामद कर लिए जो संदीप ने ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए उसे दिए थे।

आरोपी के खिलाफ सरकारी आदेशों की अवहेलना करने, आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धाराओं के तहत थाना सेक्टर 7 में मुकदमा दर्ज किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह बल्लभगढ़ के सेक्टर 3 का निवासी है और ऐसी रिपेयरिंग का काम करता है। एसी रिपेयरिंग में भी उसी ऑक्सीजन सिलेंडर का प्रयोग होता है जो कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा हेतु उपयोग में लिया जा रहा है। उसने बताया कि पैसो के लालच के चलते उसने इस सिलेंडर की कालाबाजारी करने की कोशिश की थी परंतु पुलिस ने उसे पहले गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवस

एनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्ट

फरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भ

लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजन

युवाओं के लिए युवा संसद का आयोजन

फरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

युवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थ

हाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन

09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech