Latest :
मोदी सरकार के इन नए कानूनों से CJI भी खुश, बोले- भारत अब बड़े बदलाव के लिए तैयारहरियाणा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची तय, सब कमेटी ने रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपीमंडियों में गेहूं की खरीद के साथ उठान पर दें ध्यान : जिलाधीश विक्रम सिंह यूपीएससी की 14 केन्द्रों पर 3 शिफ्टों में सीडीएस, दो शिफ्टों में होगी एनडीए व नेवल एकेडमी की परीक्षाएंटोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल करके या सी-विजिल एप पर कोई भी व्यक्ति चुनाव सम्बन्धी शिकायत करा सकता है दर्जदिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर डेढ़ महीने तक डायवर्ट रहेगा ट्रैफिकफरीदाबाद की मोहना मंडी में किसानों ने जड़ा ताला, सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटमजल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीशलोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी
Faridabad

नारनौल के डीएसपी की बेटी ने अमेरिका में जीते 4 गोल्ड मेडल

October 14, 2021 04:07 PM

Star Khabre, Faridabad; 14th October : दक्षिण अमेरिका के पेरू में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित विश्व जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में नारनौल में कार्यरत डीएसपी नरेंद्र सांगवान की बेटी रीदम सांगवान ने 4 गोल्ड मेडल जीतकर हरियाणा ही नहीं अपितु देश का नाम रोशन किया है।

इतना ही नहीं दो प्रतियोगिता में तो रीदम ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के रिकॉर्ड भी बनाये हैं। सत्रह वर्षीय रीदम सांगवान इस समय फरीदाबाद के डीपीएस स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा है। अमेरिका में आयोजित इस प्रतियोगिता में रीदम सांगवान गर्ल्स एवं ब्यॉज की स्टेंडर्ड शूटिंग प्रतियोगिता में सर्वाधिक अंक लेकर विश्व में प्रथम स्थान पर रही है। रीदम के पिता डीएसपी नरेंद्र सांगवान ने बताया रीदम ने 25 मीटर की स्टैंडर्ड पिस्टल, 25 मीटर रैपिड मिक्स, 10 मीटर की एयर पिस्टल टीम तथा 25 स्पोर्ट्स पिस्टल टीम में गोल्ड मेडल हासिल किये है। उन्होंने बताया कि एयर पिस्टल कैटेगरी में 600 में से 577 अंक लेकर रीदम सर्वाधिक अंक लेने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। इसी प्रकार स्टैंडर्ड पिस्टल प्रतियोगिता में 600 में से 573 अंक प्राप्त किए हैं। इस प्रतियोगिता में रीदम ने गर्ल्स एवं बॉयज दोनों में  विश्व में सर्वाधिक अंक प्राप्त किए हैं। रीदम की इस उपलब्धि पर उसके परिवार में खुशी व जश्न का माहौल है। रीदम ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता के साथ-साथ अपने कोच विनीत कुमार को भी दिया है। रीदम ने बताया की उसके पिता व माता न केवल उसे शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं बल्कि खेलों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते रहे हैं। रीदम के अनुसार उनके माता-पिता द्वारा किए गए हौसला अफजाई का ही परिणाम है कि आज उसने विश्व स्तरीय इस प्रतियोगिता में 4 गोल्ड मेडल प्राप्त करके अपने माता-पिता के साथ साथ प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

मंडियों में गेहूं की खरीद के साथ उठान पर दें ध्यान : जिलाधीश विक्रम सिंह

यूपीएससी की 14 केन्द्रों पर 3 शिफ्टों में सीडीएस, दो शिफ्टों में होगी एनडीए व नेवल एकेडमी की परीक्षाएं

टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल करके या सी-विजिल एप पर कोई भी व्यक्ति चुनाव सम्बन्धी शिकायत करा सकता है दर्ज

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर डेढ़ महीने तक डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक

फरीदाबाद की मोहना मंडी में किसानों ने जड़ा ताला, सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

जल्द से जल्द करे शेष बचे विभागो में नोडल अधिकारियों को नियुक्ति : नगराधीश

लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 छह जून तक लागू रहेगी

श्रीराम नवमी पर श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में निकाली भव्य झांकी

सभी प्राइवेट स्कूल संचालक सर्वोच्च न्यायालय के एसओपी की करें पालना

21 अप्रैल को आयोजित होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech