Latest :
जिलाधीश ने आज एक अफगानिस्तानी नागरिक को प्रदान की भारतीय नागरिकतास्नैचिंग और चोरी के 15 मुकदमों में शामिल एक वांछित आरोपी गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार पंचायती राज संस्थाओ की वार्ड वाईज पुनरीक्षण मतदाता सूची की जा रही है तैयार एमसीएफ की मतदाता सूची के दावे और आपत्ति का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करें अधिकारी प्यार के जाल में फंसाकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म व धोखाधड़ी के मामले में 5 साल से फरार आरोपी गिरफ्तारविग्स आन व्हील्स साइकिल राइडिंग उपायुक्त जितेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवानाजलभराव की स्थिति का जायजा लेने के लिये निगमायुक्त ने एन0आई0टी0 क्षेत्र का किया दौरानशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तारकेंद्रीय राज्य मंत्री ने की सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा कबड्डी के प्रथम टीम को दिया ₹100000 का इनाम फरीदाबाद में शनिवार को कोविड-19 के 36 पॉजिटिव मामले
Faridabad

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने दिए युवाओं को मत दाता पहचान पत्र

January 25, 2022 04:14 PM

Star Khabre, Faridabad; 25th January : उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने आज मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर युवा मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किए।

जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने इस दौरान युवा मतदाताओं को और उपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों को हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म मूल वंश, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। की शपथ भी दिलवाई।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए  सीधा जिला मुख्यालयों को अपना संदेश दिया। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि वर्ष 2011 से प्रदेश में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। और चुनाव के दौरान प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी व कर्मचारी निष्पक्ष चुनाव करवा रहे हैं। मतदाताओं को भी मतदान चुनाव में अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची का शुद्धीकरण करना भी बहुत ही कठिन कार्य है और इसमें प्रदेश व जिला स्तर पर चुनाव विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है। उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को जिम्मेदारी के साथ पूरा किया जाता है। जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने बताया कि जिला में कुल 1611006 मतदाता हैं। इनमें पुरुष 884839 और 726095 महिला मतदाता तथा 75 जेंडर मतदाता है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला चुनाव विभाग द्वारा 22927 मतदाताओं के फार्म 6, 1099 मतदाताओं के फार्म 7 और 2644 मतदाताओं के फार्म 8 अपडेट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में 1910 सर्विस मतदाता भी है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर जितेंद्र कुमार, सीटीएम नसीब कुमार, चुनाव विभाग के नायब तहसीलदार दिनेश कुमार, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित चुनाव विभाग के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी और युवा मतदाता उपस्थित रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

जिलाधीश ने आज एक अफगानिस्तानी नागरिक को प्रदान की भारतीय नागरिकता

स्नैचिंग और चोरी के 15 मुकदमों में शामिल एक वांछित आरोपी गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार

पंचायती राज संस्थाओ की वार्ड वाईज पुनरीक्षण मतदाता सूची की जा रही है तैयार

एमसीएफ की मतदाता सूची के दावे और आपत्ति का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करें अधिकारी

प्यार के जाल में फंसाकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म व धोखाधड़ी के मामले में 5 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

विग्स आन व्हील्स साइकिल राइडिंग उपायुक्त जितेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जलभराव की स्थिति का जायजा लेने के लिये निगमायुक्त ने एन0आई0टी0 क्षेत्र का किया दौरा

नशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

केंद्रीय राज्य मंत्री ने की सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा कबड्डी के प्रथम टीम को दिया ₹100000 का इनाम

फरीदाबाद में शनिवार को कोविड-19 के 36 पॉजिटिव मामले

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech