Latest :
जिलाधीश ने आज एक अफगानिस्तानी नागरिक को प्रदान की भारतीय नागरिकतास्नैचिंग और चोरी के 15 मुकदमों में शामिल एक वांछित आरोपी गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार पंचायती राज संस्थाओ की वार्ड वाईज पुनरीक्षण मतदाता सूची की जा रही है तैयार एमसीएफ की मतदाता सूची के दावे और आपत्ति का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करें अधिकारी प्यार के जाल में फंसाकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म व धोखाधड़ी के मामले में 5 साल से फरार आरोपी गिरफ्तारविग्स आन व्हील्स साइकिल राइडिंग उपायुक्त जितेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवानाजलभराव की स्थिति का जायजा लेने के लिये निगमायुक्त ने एन0आई0टी0 क्षेत्र का किया दौरानशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तारकेंद्रीय राज्य मंत्री ने की सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा कबड्डी के प्रथम टीम को दिया ₹100000 का इनाम फरीदाबाद में शनिवार को कोविड-19 के 36 पॉजिटिव मामले
Faridabad

निगमायुक्त यशपाल यादव ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर आज अधिकारियों के साथ की मीटिंग

January 25, 2022 05:41 PM

Star Khabre, Faridabad; 25th January : निगमायुक्त यशपाल यादव ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर आज इंजीनियरिंग, सैनिटेशन तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में निगमायुक्त ने अधिकारियों से स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर जिन अधिकारियों की विभिन्न प्रकार के कार्य करने की डयूटी लगाई गई थी और उन्होंने अब तक क्या कार्य किया है उनके बारे  समीक्षा की गई।

निगमायुक्त ने सभी अधिकारियों से स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में वांछित रेटिंग प्राप्त करने के लिए और नगर निगम क्षेत्र में समग्र स्वच्छता में तेजी से सुधार सुनिश्चित करने तथा उक्त सभी कार्य फरवरी के अंत तक पूरे किए जाने के निर्देश दिए और कहा कि भारत सरकार की टीम मार्च में सर्वेक्षेण करने के सम्भावना है।
मीटिंग में निगमायुक्त ने निर्देश दिया कि नगर निगम के प्रत्येक शौचालय में सीवर/पानी/लाइट आदि का कनेक्शन होना चाहिए और स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के दिशानिर्देश अनुसार अच्छी तरह से बनाए रखा जाना चाहिए, और यदि आवश्यक हो, तो इन सभी शौचालयों और स्वच्छता कर्मचारियों के संचालन और रखरखाव के लिए एक एजेंसी लगाए तथा सभी शौचालयों की उचित सफाई आदि सुनिश्चित करने के लिए समय-समय पर निरीक्षण का कार्य देखे।
मीटिंग में निगमायुक्त ने इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को शहर के नाले-नालियों, ड्रेनों को पूरी तरह से सफाई करने और बाजारों से अतिक्रमण हटाने, टूटी सड़कों की मरम्मत करने तथा गड्ढे भरने के भी निर्देश दिए। उन्होंनें कहा कि सीवरेज की सफाई के लिए सुपर शॉकर मशीन, जेटिंग मशीन का उपयोग करें तथा कर्मचारियों को गल्बस, मास्क और जैकेट भी उपलब्ध कराएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सर्वेक्षण 2022 के लिए और, वार्ड वैंडर द्वारा कचरे का 100ः घर-घर जाकर संग्रह किया जाना चाहिए। मीटिंग में अतिरिक्त निगमायुक्त इन्द्रजीत कुलड़िया, मुख्य अभियंता रामजी लाल, मुख्य अभियन्ता वीरेन्द्र कर्दम, अधीक्षण अभियंता रवि शर्मा तथा कार्यकारी अभियन्ता मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

जिलाधीश ने आज एक अफगानिस्तानी नागरिक को प्रदान की भारतीय नागरिकता

स्नैचिंग और चोरी के 15 मुकदमों में शामिल एक वांछित आरोपी गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार

पंचायती राज संस्थाओ की वार्ड वाईज पुनरीक्षण मतदाता सूची की जा रही है तैयार

एमसीएफ की मतदाता सूची के दावे और आपत्ति का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करें अधिकारी

प्यार के जाल में फंसाकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म व धोखाधड़ी के मामले में 5 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

विग्स आन व्हील्स साइकिल राइडिंग उपायुक्त जितेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जलभराव की स्थिति का जायजा लेने के लिये निगमायुक्त ने एन0आई0टी0 क्षेत्र का किया दौरा

नशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

केंद्रीय राज्य मंत्री ने की सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा कबड्डी के प्रथम टीम को दिया ₹100000 का इनाम

फरीदाबाद में शनिवार को कोविड-19 के 36 पॉजिटिव मामले

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech