Latest :
विधायक और उपायुक्त ने सौंपा गरीब कन्या को शादी के लिए 51000 रुपये का चेकग्रुप-सी के करीब 28,000 रिक्त पदों के लिए जल्द होंगी परीक्षा केंद्रीय राजयमंत्री ने किया 2 करोड़ 73 लाख रुपये की लागत से बनने वाले दो अमृत सरोवरों का शिलान्यास शादी से मना करने पर युवती के साथ मारपीट करने वाला आरोपी गिरफ्तारआर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत देशी पिस्टल सहित एक आरोपी गिरफ्तार महिला के साथ अवैध काम करने का आरोपी 610 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार चोरी के धाराओं में वांछित आरोपी बल्लभगढ़ बस स्टैंड के पास से चोरी की मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तारभाजपा सरकार मनोहर लाल के नेतृत्व में एक तरफा विकास कार्य कर रहीहवाबाजी के लिए देसी पिस्टल रखने वाला आरोपी टेलर पिस्टल सहित गिरफ्तार जल शक्ति अभियान टू के बारे किया किसानों को जागरूक
Faridabad

एमसीएफ की मतदाता सूची के दावे और आपत्ति का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करें अधिकारी

May 25, 2022 05:57 PM

Star Khabre, Faridabad; 25thmay : उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार एमसीएफ चुनाव के लिए मतदाता सूची के कार्य में लगे अधिकारी और कर्मचारी निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश अनुसार कार्य को गंभीरता से निर्धारित समय पर पूरा करें।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि आगामी 11 मई को एमसीएफ की इलेक्ट्रोल का फाइनल प्रकाशन कर दिया गया था। दावे और आपत्ति के निपटारे के लिए 26 मई तक पूरा करना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए गत माह से वार्ड बंदी का कार्य शुरू हो गया था। अधिकारी अब बूथ बनाने और दावे तथा आपत्तियो के कार्य को धरातल पर जाकर पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य में लगे बीएलओ, सुपरवाइजर व जेई और वार्डो के मौजिज व्यक्तियों के साथ धरातल पर जाकर कार्य को मूर्त रूप दे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि हरियाणा निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर सभी अधिकारी व कर्मचारियों को चुनाव कार्य करना सुनिश्चित करें। उपायुक्त जितेंद्र ने कहा कि हरियाणा चुनाव आयोग द्वारा फरीदाबाद नगर निगम चुनाव की संभावित घोषणा के मद्देनजर वोटर लिस्ट तैयार की जा रही है। नई वार्ड बंदी की वोटर लिस्ट तैयार करने के लिए लगे अधिकारी आपस में बेहतर तालमेल करके निर्वाचन आयोग की हिदायतो के अनुसार टीम भावना से कार्य को पूरा करें। उन्होंने कहा कि  एमसीएफ के 45 वार्डों के लिए अलग-अलग एचसीएस रैंक के अधिकारियों को पुनरीक्षण के तौर पर नियुक्त किया गया है। इस कार्य के लिए बीएलओ, सुपरवाइजर और जेई अपने संबंधित बूथों पर जाकर कार्य को धरातल पर जा कर मुर्त रूप दे। एमसीएफ के चुनाव के लिए वार्ड बंदी में मतदाताओं के वोटों के बूथों की वोटर लिस्ट तैयार की गई है। इसके लिए वोटर लिस्ट, वोटर इनफार्मेशन कलेक्शन सेंटर/वीआईसीसी बनाए गए थे। इन वीआईसीसी की तर्ज पर आगामी 31मई तक बूथों में भी पेयजल, बिजली, वॉशरूम, बैठने की व्यवस्था सहित तमाम मूलभूत सुविधा सुनिश्चित हो। इस कार्य में मुख्य रूप से तीन काम है जैसे बूथों का डिविजन करना, दावे आपत्तियों का सर्वे करना और नए बूथों के स्थान चिन्हित करना है। आपको बता दें फरीदाबाद में एमसीएफ चुनाव के लिए 45 वार्ड बनाए गए हैं। इन 45 वार्डों के लिए 15-16 अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। जिसके जिम्मेदारी प्रत्येक अधिकारी को 3 वार्डो की जिम्मेदारी दी गई है। बीएलओ, सुपरवाइजर और जेई की ड्यूटी लगाई गई है। वे इस कार्य को अपने संबंधित अधिकारी से तालमेल करके अपने कार्य को बेहतर रूप से पूर्ण करें। इस अवसर पर, सीईओ जिला परिषद सतेंद्र दुहन, नगर निगम एडिशनल कमिश्नर अभिषेक मीणा, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद,  एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर अमित कुमार, डीडीपीओ राकेश मोर, नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर डॉक्टर नरेश कुमार, गौरव अंटिल,  सीटीएम नसीब कुमार, एसडीएम पंकज सेतिया, तहसीलदार नेहा सहारन, डीआइओ मनीष बाबू गुप्ता सहित कई गणमान्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

विधायक और उपायुक्त ने सौंपा गरीब कन्या को शादी के लिए 51000 रुपये का चेक

ग्रुप-सी के करीब 28,000 रिक्त पदों के लिए जल्द होंगी परीक्षा

केंद्रीय राजयमंत्री ने किया 2 करोड़ 73 लाख रुपये की लागत से बनने वाले दो अमृत सरोवरों का शिलान्यास

शादी से मना करने पर युवती के साथ मारपीट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत देशी पिस्टल सहित एक आरोपी गिरफ्तार

महिला के साथ अवैध काम करने का आरोपी 610 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार

चोरी के धाराओं में वांछित आरोपी बल्लभगढ़ बस स्टैंड के पास से चोरी की मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार

भाजपा सरकार मनोहर लाल के नेतृत्व में एक तरफा विकास कार्य कर रही

हवाबाजी के लिए देसी पिस्टल रखने वाला आरोपी टेलर पिस्टल सहित गिरफ्तार

जल शक्ति अभियान टू के बारे किया किसानों को जागरूक

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech