Latest :
तीन दिवसीय गीता जयंती के शुभारम्भ पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूमहर मनुष्य को जीवन जीने की राह दिखाती है श्रीमद्भगवद गीता: विधायक नरेंद्र गुप्ताजननायक जनता पार्टी के 5वें स्थापना दिवस के अवसर पर होने जा रहा विशाल जनसभा का आयोजनरात्रि 10 बजे के बाद डीजे व लाउडस्पीकर बजाने पर रहेगी पाबंदी- पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ाबाल भवन में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवसमहिला थाना एन आई टी की टीम ने महिलाओं के साथ भद्दे कमेंट करते 3 मनचलों किया काबूगीता जयंती महोत्सव में लगेंगी जायकेदार व्यजनों की फूड्स स्टालेंदुष्कर्म करने तथा वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तारकानून का सम्मान-कानून से जीवन आसान रही पुलिस पाठशाला की थीममेट्रो हॉस्पिटल में फरीदाबाद जिले के सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्य को किया जागरूक
Faridabad

बिजली निगम : शुरू हुई वकीलों के चेंबर पर कार्रवाई, शनिवार को काटे गए कई कनेक्शन

November 20, 2022 07:14 PM

Star Khabre, Faridabad; 20th Nov :  बिजली निगम ने सेक्टर-12 स्थित जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं के चेंबर पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को कई चेंबर के कनेक्शन काट दिए। बिजली निगम की इस कार्रवाई के बाद अब बिजली निगम के अधिकारी और वकील आमने सामने आ गए हैं। बिजली निगम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए छह कनेक्शन काटे हैं।
आपको बता दें कि इन दिनों बिजली निगम अपने डिफाल्टर उपभोक्ताओ को लेकर काफी सख्त रूख अपनाए हुए हैं। बिजली निगम उन उपभोक्ताओं के मीटर कनेक्शन काट रहा है जिन्होंने काफी समय से बिजली बिल नहीं भरा है। इसी कड़ी में अब बिजली निगम वकीलों के चेंबर्स पर कार्रवाई करने पहुंच गया है। बिजली निगम का जिला बार पर करीब 48 लाख रुपए का बिल बकाया है। लाखों रुपए का बिल बकाया होने के कारण अब बिजली निगम ने सख्त रवैया अपना लिया है और इसके चलते शनिवार को छह चेंबर्स का कनेक्शन काट दिया। हालांकि 11 नवंबर को भी निगम ने कार्रवाई करते हुए चैंबर्स की लाइट काट दी थी लेकिन कुछ देर बाद ही वकीलों ने कनेक्शन प्राइवेट बिजली कर्मी बुलाकर फिर से जुडवा लिया। सूत्र तो यह भी बताते हैं कि इस प्रकार की कार्रवाई 11 नवंबर से पहले भी की गई थी लेकिन उस समय भी प्राइवेट बिजली कर्मी से कनेक्शन जुडवा लिया गया था।
क्यों नहीं होती अधिकारियों पर कार्रवाई
लाखों रुपए का बिजली बिल बकाया होने के बावजूद कोई कार्रवाई न होना बिजली निगम अधिकारियों पर बड़े प्रश्नचिंह लगाता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बिल एक या दो महीने का नहीं बल्कि 2015 से बकाया चला आ रहा है और अब यह 48 लाख रुपए की राशि पार कर चुका है। इतने लंबे समय से बिल का भुगतान न किया जाना और फिर उनपर कोई कार्रवाई न होना कहीं न कहीं अधिकारियों की ही लापरवाही कही जा सकती है। एक तरफ जहां बिजली निगम अपने डिफाल्टर्स से रिकवरी करने के लिए स्कीम भी लेकर आता है जिसमें उनका सरचार्ज माफ किया जाता है ताकि डिफाल्टर्स बकाया बिल राशि का भुगतान कर दें, वहीं दूसरी तरफ ऐसे बिल जिन पर लाखों रुपए का बिल बकाया है और वह लंबे समय से भुगतान नहीं कर रहे, उन पर कार्रवाई का न होना बिजली निगम की कार्यशैली पर प्रश्नचिंह खड़े करता है।
इस बारे में जब दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसई नरेश कक्कड़ से बात की गई तो उन्होेंने बताया कि बकाया बिल का भुगतान न होने के चलते शनिवार को वकीलों के कई चैंबर्स के कनेक्शन काटे गए हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या जिन अधिकारियो के कार्यकाल से यह बिल बकाया चला रहा है और उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की तो क्या ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए तो वह बात को घुमाते नजर आए और उन्होंने कहा कि बिजली निगम अब काफी सख्त है। जिला बार पर लाखों रुपए का बिल बकाया है। शनिवार को कार्रवाई की गई है और आगे भी इसी प्रकार की कार्रवाई वहां जारी रहेगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

तीन दिवसीय गीता जयंती के शुभारम्भ पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

हर मनुष्य को जीवन जीने की राह दिखाती है श्रीमद्भगवद गीता: विधायक नरेंद्र गुप्ता

जननायक जनता पार्टी के 5वें स्थापना दिवस के अवसर पर होने जा रहा विशाल जनसभा का आयोजन

रात्रि 10 बजे के बाद डीजे व लाउडस्पीकर बजाने पर रहेगी पाबंदी- पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा

बाल भवन में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस

महिला थाना एन आई टी की टीम ने महिलाओं के साथ भद्दे कमेंट करते 3 मनचलों किया काबू

गीता जयंती महोत्सव में लगेंगी जायकेदार व्यजनों की फूड्स स्टालें

दुष्कर्म करने तथा वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

कानून का सम्मान-कानून से जीवन आसान रही पुलिस पाठशाला की थीम

मेट्रो हॉस्पिटल में फरीदाबाद जिले के सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्य को किया जागरूक

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech