Latest :
ऑनलाइन ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल पर आगामी 4 जुलाई को की जाएगी नीलामी : अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्माहिसार में 48 घंटे में रंगदारी की दूसरी वारदात, फोन कर व्यापारी को धमकाकर मांगे दो करोड़अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ी नकद पुरस्कार के लिए करें आवेदनभाजपा ने भगवान राम को भी नहीं बख्शा जिसकी सजा उन्हें भगवान ने दे दी : उदयभानतेज रफ्तार का कहर: ट्रक चालक ने पहले कार और फिर ट्रैक्टर- ट्राली में मारी टक्कर, एक युवक की गई जानसर्वोच्च न्यायालय में स्पेशल लोक अदालत" 29 जुलाई से 3 अगस्त तक : सीजेएम ऋतु यादवशिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा ने दी सेक्टर-21सी पार्ट-3 की सड़को के निर्माण कार्य की सौगातआयुष्मान कार्ड धारकों को झटका ! 1 जुलाई से प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों का नहीं होगा इलाजसूरजकुंड में सीएक्सओ मीट में मंत्री ढांडा ने महिलाओं को सशक्त बनाने में मांगा उद्योगपतियों से सहयोगबल्लभगढ़ के विकास कार्यों में नहीं होगी कोई भी कोताही बर्दाश्त
Faridabad

महिला थाना एन आई टी की टीम ने महिलाओं के साथ भद्दे कमेंट करते 3 मनचलों किया काबू

December 02, 2022 12:17 PM

Star Khabre, Faridabad; 2nd December : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के आदेशानुसार महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया तथा दुर्गा शक्ति की टीम ने महिला विरुद्ध अपराध के प्रति महिलाओं को जागरूक करने के साथ-साथ महिलाओं तथा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले 3 मनचलों को काबू किया है।

पूछताछ करने पर पता चला कि मनचले युवक छात्र हैं जो कॉलेज में पढ़ाई करते हैं तथा आने जाने वाली छात्राओं तथा महिलाओं पर भद्दे कमेंट पास करते हैं। काबू किए गए मनचलों में राहुल कॉलोनी में रहने वाले राहुल और विशाल तथा पर्वतीय कॉलोनी में रहने वाले दीपक को काबू किया गया है। महिला सुरक्षा में ऐसे मनचलों को काबू करने के लिए महिला पुलिसकर्मी सादी वर्दी में मौजूद रहते हैं। इसी प्रकार महिला थाना एनआईटी तथा दुर्गा शक्ति की टीम ने एनआईटी पांच नंबर कन्या विद्यालय के सामने से 3 मनचलों को काबू किया। छेड़छाड़ करने वाले युवकों के परिजनो को थाने बुलाया गया तथा उनकी काउंसलिंग की गई तथा उन्हें सख्त हिदायत देते हुए चेतावनी दी गई कि यदि अगली बार वह ऐसी हरकत करते पाए गए तो उन उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी जिसमें उन्हें जेल तक जाना पड़ सकता है।

उसके पश्चात महिला थाना प्रभारी माया ने स्कूल की छात्राओं को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त आदेशानुसार महिला पुलिस सादी वर्दी में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के बीच मौजूद रहती है। हमारा उद्देश्य यही है कि महिलाएं सुरक्षित रहें निडर रहें स्वस्थ रहें। महिला पुलिस की टीम ने महिलाओं और युवतियों को अपराधों के प्रति सतर्क रहने और महिला हिंसा के प्रति आवाज उठाने के लिए जागरूक किया और महिला थाना प्रभारी ने महिलाओं व युवतियों को दुर्गा शक्ति कार्यक्रम के तहत कानूनी जानकारी दी और कहा कि महिलाओं को अपराधों और महिला हिंसा जैसी घटनाओं के खिलाफ अपनी आवाज उठानी होगी। किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना 112 पर दे सकते हैं। इसके अलावा महिला हेल्पलाइन 1091 पर भी संपर्क कर सकते हैं फरीदाबाद में 3 जोन में 3 महिला थाना है इसके अतिरिक्त सभी थानों में महिला हेल्पलाइन खोली गई है महिलाओं विरुद्ध अपराध होने पर किसी भी थाने की महिला हेल्प डेस्क पर शिकायत दर्ज करा सकर्त हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

ऑनलाइन ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल पर आगामी 4 जुलाई को की जाएगी नीलामी : अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा

अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ी नकद पुरस्कार के लिए करें आवेदन

सर्वोच्च न्यायालय में स्पेशल लोक अदालत" 29 जुलाई से 3 अगस्त तक : सीजेएम ऋतु यादव

शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा ने दी सेक्टर-21सी पार्ट-3 की सड़को के निर्माण कार्य की सौगात

सूरजकुंड में सीएक्सओ मीट में मंत्री ढांडा ने महिलाओं को सशक्त बनाने में मांगा उद्योगपतियों से सहयोग

बल्लभगढ़ के विकास कार्यों में नहीं होगी कोई भी कोताही बर्दाश्त

फरीदाबाद में ट्रैफिक पुलिस को कार चालक ने घसीटा, चालान के कागजात मांगने पर हुई गर्मागर्मी

फ्रैक्चर गैंग के मुखिया कुलभूषण उर्फ़ कुल्लू को उसके तीन साथियों को किया गिरफ्तार

सेक्टर-12 टाउन पार्क में होगा 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस‘‘ के उपलक्ष तिगांव अनाज मंडी में योग मैराथन आयोजित

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech