Latest :
समाजसेवी अजय कत्याल ने बच्चों संग मनाया अपना जन्मदिवसएनसीआर में संडे के बड़े इवेंट फरीदाबाद हाफ मैराथन की सभी तैयारी पूरी, सीएम मनोहर लाल होने मैराथन में चीफ गेस्टफरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारम्भलोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के लिए कार्यशाला का आयोजनयुवाओं के लिए युवा संसद का आयोजनफरीदाबाद हाफ मैराथन में तीन दिन शेष, रजिस्ट्रेशन बंद, एक लाख से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशनयुवा वैज्ञानिक के रूप में चयनित हुए छात्र सिद्धार्थहाफ मैराथन में अब तक 40 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन09 मार्च को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालतमहारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा
Business

सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

March 06, 2018 03:04 PM

Star Khabre, Delhi; 06th March : उम्मीद के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ को मंगलवार को भारत में लॉन्च कर दिया गया। याद रहे कि सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज़ के दोनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बीते महीने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में पेश किया गया था। सैमसंग के इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन में सबसे ज़्यादा ध्यान कैमरा पर दिया है। दोनों ही स्मार्टफोन का प्राइमरी रियर कैमरा वेरिएबल अपर्चर सेंसर के साथ आता है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस9+ डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। Galaxy S9 और Galaxy S9+ दिखने में अपने पुराने वेरिएंट जैसे ही हैं। लेकिन कुछ अहम बदलाव भी किए गए हैं। लॉन्च इवेंट में सैमसंग इंडिया ने सैमसंग गैलेक्सी एस9 और सैमसंग गैलेक्सी एस9+ की कीमत और उपलब्धता के संबंध में जानकारी दी।

Samsung Galaxy S9, Galaxy S9+ की भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर

सैमसंग गैलेक्सी एस9 का 64 जीबी मॉडल भारतीय मार्केट में 57,900 रुपये में उपलब्ध होगा। वहीं, गैलेक्सी एस9+ के शुरुआती मॉडल की कीमत 64,900 रुपये होगी। सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ के 256 जीबी वेरिएंट की कीमत क्रमशः 65,900 रुपये और 72,900 रुपये होगी। 128 जीबी वेरिएंट को भारतीय मार्केट में नहीं बेचा जाएगा।लॉन्च ऑफर की बात करें तो एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड यूज़र को गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ के साथ 6,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा। पेटीएम मॉल ऐप के ज़रिए खरीदारी पर भी कैशबैक दिया जाएगा।
सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ की सबसे अहम खासियत डुअल अपर्चर सेटअप वाले प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर हैं। यह सेंसर पर्याप्त रोशनी में एफ/2.4 अपर्चर पर शूट करने में सक्षम है। वहीं, कम रोशनी में यह अपने आप एफ/1.5 अपर्चर पर काम करने लगेगा। सैमसंग का दावा है कि इस परस्थिति में गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ के सेंसर 28 प्रतिशत ज़्यादा लाइट कैपचर करता है। नए कैमरे की दूसरी अहम खासियत सुपर स्लो मोशन मोड है जो सोनी के हालिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन जैसा काम करता है। यह फोन 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से वीडियो रिकॉर्ड कर पाएगा। आप चाहें तो इस फुटेज को जिफ के तौर पर एक्सपोर्ट कर सकते हैं या अपने फोन पर एनिमिटेड वॉलपेपर बना सकते हैं। ऐप्पल के एनिमोजी के जवाब में सैमसंग ने इस बार एआर ईमोजी पेश किया है। लेकिन यह फीचर बहुत अलग है। सैमसंग का एआर ईमोजी एक तरह से वर्चुअल अवतार है। इसकी मदद से आप अपनी 3डी तस्वीर खींच पाएंगे और उससे कस्टमाइज़्ड इमोजी बना पाएंगे। आपको 18 अलग एक्सप्रेशन मिलेंगे। इस बार कैमरा ऐप में बिक्सबी विज़न आया है। अब आपको लाइव ट्रांसलेशन की सुविधा मिलेगी। फ्रेम में मौज़ूद बिल्डिंग या जगह की पहचान हो जाएगी। लेकिन यह फीचर चुनिंदा क्षेत्रों के लिए ही होगा। Galaxy S9 और Galaxy S9 प्लस दिखने में अपने पुराने वेरिएंट जैसे ही हैं। लेकिन कुछ अहम बदलाव भी किए गए हैं। इनमें से सबसे अहम है, फिंगरप्रिंट सेंसर की नई जगह। एस8 और एस8 प्लस में यह सेंसर पिछले हिस्से पर कैमरा मॉड्यूल के बगल में था। लेकिन लेटेस्ट सैमसंग फ्लैगशिप फोन में यह कैमरे के नीचे आ गया है। सैमसंग का कहना है कि उसने टॉप के साथ निचले हिस्से पर बेज़ल को और पतला कर दिया है। डिस्प्ले के ऊपर आइरिस स्कैनर पूरी तरह से छिप जाता है। स्क्रीन को और डार्क कर दिया गया है, ताकि उसके और बॉडी के बीच अंतर कम रहे। अब आइरिस स्कैनर और फेस रिकग्निशन जुगलबंदी में काम करेंगे। इसका मतलब है कि अब ऑथेंटिकेशन में दिक्कत नहीं होगी।
सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ के स्पेसिफिकेशन

गैलेक्सी एस9 परिवार के दोनों फोन 10एनएम 64 बिट ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस हैं। स्टोरेज पर आधारित तीन वेरिएंट होंगे- 64, 128 और 256 जीबी। तीनों ही वेरिएंट 400 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। आउट ऑफ एंड्रॉयड मिलीमीटर है और वज़न 189 ग्राम।

 
Have something to say? Post your comment
More Business

Coca Cola अगले 30 दिन तक सोशल मीडिया पर नहीं देगी विज्ञापन, जानें क्या है इस फैसले की वजह

पिछले दिनों में हुए Income Tax से जुड़े ये 6 बदलाव, जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी

ब्राजील से ठुकराए जाने के बाद अब भारत में वाट्सऐप पे लॉन्च करने का रास्ता साफ!

जानिए प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए अब क्या-क्या पापड़ बेल रही हैं कंपनियां

सोने-चांदी के वायदा भाव में गिरावट, वैश्विक कीमतें भी लुढ़कीं, जानिए क्या हैं दाम

केवल नारे से नहीं चलेगा काम, डोकलाम के बाद चीन से दवा आयात 28% बढ़ा

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 14वें दिन बढ़ोत्तरी, जानें आपके शहर में क्या हो गए हैं रेट

चांदी की कीमतों में गिरावट, साेना और हुआ महंगा, जानें 19 जून का ताजा भाव

PM Modi ने लॉन्‍च की कोयला खानों की नीलामी, बोले- भारत COVID संकट को अवसर में बदलेगा

ट्रेन में किसी ने छोड़ दीं 14.48 करोड़ रुपये के सोने की ईंटें, नौ महीने से नहीं आया कोई दावेदार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech