Latest :
“सेवा दिवस” के रूप में मनाया गया भाजपा ज़िलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा का जन्म दिवसबच्चों का शिक्षित और संस्कारवान होना आवश्यक : राजेश भाटिया800 किलोग्राम नशीले एवं मादक पदार्थों को किया नष्टआईएमए फरीदाबाद ने कोरोना से जान गंवाने वाले डाक्टरों को शहीद दिवस पर दी श्रद्धांजलिमोदी के मन की बात बन गई है एक सामाजिक और आध्यात्मिक यात्रा : वोहराहरियाणा के नकारे मुख्यमंत्री के कारण विधायक नीरज शर्मा कफन का कपड़ा पहनने को मजबूर : कृष्ण अत्री 44 भक्तों का मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन हुआ संपन्नमहामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी 37वे अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेले का उद्घाटन : डीसी विक्रम सिंहअवैध कूड़ाघर को सेल्फी पॉइंट बनाने पर सैनिक कालोनी वासियों ने किया राजीव जेटली का धन्यवादबन्नूवाल वैलफेयर एसोसिएशन ने किया राजीव जेटली का स्वागत
National

कोरोना संक्रमितों और मौतों के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंची राजधानी दिल्ली

June 22, 2020 09:46 AM

Star Khabre, National; 22nd June : देश में कोरोना मरीजों का बढ़ना जारी है। रविवार को देश में 14 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले। इन्हें मिलाकर कुल मरीज 4,16,560 हो गए। इस दौरान 16,461 लोग ठीक भी हुए, जो नए मरीजों से ज्यादा हैं। इन्हें मिलाकर ठीक होने वालों का आंकड़ा 2,34,875 हो गया। साथ ही ठीक होने वालों का प्रतिशत भी 56% के पार पहुंच गया। देश में 24 घंटे में 278 मौतों के साथ मृतक संख्या 13,611 हो गई। इसी के साथ मृत्यु दर 3.27% रही। रविवार को सबसे ज्यादा 3870 मरीज महाराष्ट्र में मिले। इन्हें मिलाकर राज्य में कुल 1,32,075 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

दिल्ली में भी इस दौरान 3000 नए मरीजों के साथ संक्रमित 60 हजार के करीब पहुंच गए। तमिलनाडु में भी 2,532 नए मरीज मिले। इन्हें मिलाकर कुल संक्रमित 59,377 हो गए। राजस्थान में 393 और मरीजों के साथ मरीज 15 हजार के करीब पहुंच गए। राजधानी दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा 60 हजार के करीब पहुंच गया है और 2100 से  ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। रविवार को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3 हजार कोरोना के नए मामले सामने आए।

वहीं, 63 लोगों की कोरोना से मौत हुई। इसके अलावा 1719 मरीज ठीक/माइक्रेट/डिस्चार्ज हुए। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 59746 लोग कोरोना संक्रमित हो गए है। इनमें से अब तक 33013 लोग ठीक/माइग्रेट/डिस्चार्ज हुए है। वहीं, 2175 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अभी दिल्ली में कोरोना के 24558 एक्टिव मरीज है। कोरोना संक्रमण ने राजधानी दिल्ली में  स्थिति विस्फोटक होती जा रही है।

रविवार को 3 हजार नए कोरोना संक्रमण मामलों से साथ दिल्ली देश में महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पहुंच गई। महाराष्ट्र 1,32 075 संक्रमितों और 6170 मौतों के साथ देश में पहले नंबर हैं। वहीं दिल्ली 59749 संक्रमितों और 2175 मौतों के साथ दूसरे नंबर पर आ गई। वहीं 59377 संक्रमितों के साथ तमिलनाडु व 1664 मौतों के साथ गुजरात देश में तीसरे नंबर पर हैं। 

दिल्ली में कंटेनमेंट जोन फिर से तय किया जाएगा, 27 जून से सिरोलोजिकल सर्वे होगा 

दिल्ली में कोरोना को काबू करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को फिर एक उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें तय हुआ कि संक्रमण की पुष्टि होने पर सभी को पहले कोरोना सेंटर जाना होगा। जिनके घरों में आइसोलेशन की व्‍यवस्‍था है और जटिल बीमारी नहीं है, उन्‍हें होम आइसोलेशन में रखा जा सकता है। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन का नए सिरे से परिसीमन किया जाएगा और इनकी सीमा पर और इनके अंदर की गतिविधियों पर सख्‍ती से निगरानी और नियंत्रण रखा जाएगा। पूरी दिल्ली में 27 जून से सिरोलोजिकल सर्वे शुरू होगा, जो 10 जुलाई तक चलेगा।

कोरोना संदिग्धों की ट्रेसिंग आरोग्य सेतु से

दिल्ली में अब कोरोना मरीजों की ट्रेसिंग के लिए आरोग्य सेतु एप की मदद ली जाएगी।

दिल्ली की जेल फैले कोरोना से पहली मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि मंडोली जेल में 62 साल के कंवर सिंह में लक्षण नहीं दिख रहे थे।

मृतक की बैरक में बंद 28 अन्य कैदियों का भी टेस्ट कराया गया है।  

स्वास्थ्य मंत्री जैन की हालत में सुधार
कोरोना से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत प्लाजमा थेरेपी से सुधर गई है। अब उनका बुखार उतरने लगा है। उनके दफ्तर सूत्रों ने कहा यदि स्थिति में आगे भी सुधार जारी रहा, तो उन्हें 24 घंटे के भीतर आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट किया जा सकता है। इस बीच, जैन के बेहतर इलाज के लिए सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों की टीम भी स्टैंड बाय पर रखी गई है।

 
Have something to say? Post your comment
More National

रात्रि चेकिंग अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस ने चेक किए 4520 व्हीकल

फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला वापिस ले यूजीसी : नीरज कुंदन

NSUI ने किया ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल लांच

UGC को परीक्षा पर पुनर्विचार करने का निर्देश, NSUI का मिला समर्थन

दिल्ली में 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, गुड़गांव में 3 महीने बाद अगले सप्ताह से माॅल खुलेंगे

अनंतनाग के बिजबेहड़ा में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक शहीद; एक बच्चे की भी जान गई

कांग्रेस ने विधान परिषद चुनाव के लिए बदला उम्मीदवार, तारिक अनवर की जगह समीर सिंह होंगे प्रत्याशी

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने कहा- बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी, लेकिन पहले जांच होनी चाहिए; देश में अब तक 4.56 लाख केस

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- आगरा में 48 घंटे के भीतर 28 मरीजों की मौत; डीएम ने नोटिस जारी कर कहा- गलत हैं आंकड़े, 24 घंटे में खंडन करिए

फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से टकराई कार, दिल्ली से प्रयागराज जा रहे 5 लोगों की मौत

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech