Latest :
क्राइम ब्रांच सेंटर की टीम ने एक अवैध हथियार रखने वाला आरोपी को देसी कट्टा सहित गिरफ्तार किया हैविभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं से हरियाणा राज्य स्तरीय महिला पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित - डीसी जितेंद्र यादवएनीमिया दूर करने के लिए हरी पत्तेदार सब्जियों का करें सेवन :- उपायुक्त जितेंद्र यादवकोविड-19 के संक्रमण से बचाव व मदद के लिए लें हैल्पलाईन की सहायतानिगमायुक्त के निर्देशानुसार 5 दिसम्बर रविवार को मेगा सफाई अभियान चलाया जाएगाअनुसूचित जाति व बी.पी.एल. परिवारो की आर्थित स्थिति सुधारने के लिए बैकयार्ड पोल्ट्री स्कीम के तहत मुफत चुजे दिए गयेंअमरजीत सिंह मान ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का अवलोकन कर लिया जायजा134 ए के तहत परीक्षा कल, विभाग की तैयारी पूरी: उपायुक्त जितेन्द्र यादवनवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा व हरेड़ा द्वारा राज्य ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित: सतबीर मानसबको वैक्सीन "मुफ्त वैक्सीन" के अंतर्गत लोगो को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाना उद्देश्य
Faridabad

बच्चों को मोबाईल-टीवी की बजाए शरीर को फिट रखने वाले गेम खेलने चाहिए: उपायुक्त जितेन्द्र यादव

October 14, 2021 05:32 PM

Star Khabre, Faridabad; 14th October : फरीदाबाद मॉर्निंग हेल्थ क्लब के मेंबर्स ने एसओएस चिल्डर्न विलेज होम में रह रहे बच्चों के साथ टाऊन पार्क में हैंडबॉल और पिट्ठू आदि खेलकर अपने दिन की शुरुआत की।

एसओएस सीसीआई के इन बच्चों की होंसलाअफजाई के लिए जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव सहित एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया, नगर निगम बल्लगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल कुमार यादव, एसीपी मानेसर विनोद कुमार, डिविजनल कमिश्रर के ओएसडी जितेन्द्र कुमार, निगम पार्षद दीपक यादव, एयरफोर्स के रिटायर्ड विंग कमांडर हरीचंद मान सहित फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब के मेंबर्स ने खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लिया जिन्होंने स्वयं भी इन बच्चों के साथ हैंडबॉल और पिट्ठू आदि खेलकर बच्चों का उत्साहवद्र्वन किया। इस अवसर पर जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि बच्चों को अपने घरों और मोबाईल-टीवी आदि से बाहर निकलकर अपने शरीर को फिट रखने के लिए शारीरिक रूप से खेले जाने वाले खेल खेलने चाहिए ताकि उनका पूर्ण रूप से शारीरिक विकास हो सके। इसी क्रम में फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब ने जो आज एसओएस चिल्डर्न विलेज होम के बच्चों के साथ हैंडबॉल आदि खेल खेला है, उससे शहर के दूसरे लोगों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। उक्त विचार व्यक्त करते हुए जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि फरीदाबाद शहर दिलवालों का शहर है, इसलिए स भी को फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब से प्र्रेरणा लेकर बच्चों के साथ ऐसे खेल समय-समय पर खेलने चाहिएं। इस अवसर पर जिला उपायुक्त ने कहा कि मोर्निंग हेल्थ क्लब के मे बर्स ने इन बच्चों के साथ खेलकूद कर आज जो मानसिक रूप से अपनेपन का अहसास कराया है, वो वास्तव में काबिलेतारीफ है। ये बच्चे देश की धरोहर है, जिन्हें आज आप लोगों की जरूरत है। बता दें कि एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया की अगुवाई में आज फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब के साथ मिलकर एसओएस चिल्डर्न विलेज होम के बच्चों के साथ सैक्टर-12 स्थित टाऊन पार्क में हैंडबॉल और पिट्ठू आदि खेल का खेला गया।

फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब द्वारा आयोजित इस हैंडबॉल के खेल में उत्साहवद्र्वन किया। इस अवसर पर मॉर्निंग हेल्थ क्लब के मे बर्स ने इन बच्चों के खाने-पीने और उनकी जरूरत की चीजें भी भेंट की और भविष्य में भी हर प्रकार की हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। इस मौके पर मॉर्निंग हेल्थ क्लब के अजय नरवत, जितेंद्र चौधरी, दीपक पूरी, विजय शर्मा, नवीन गुप्ता, उज्ज्वल, दीपक मेंदीरत्ता, सुरेश शर्मा, जतिन चौहान, सुरेन्द्र डुडी, कमल चौधरी, संजय शर्मा, राजेन्द्र मेंदीरत्ता, पवन मिगलानी, राजेश यादव, हरीश बाटला आदि मेंबर्स भी मौजूद थे जिन्होंने हैंडबॉल आदि के खेल में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल कुमार यादव और अधिकारी वर्ग द्वारा ने बच्चों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, सेनेटाईजेशन, साफ-सफाई रखने, शहर को पोलोथीन मुक्त करने, रोड़ से टी तथा शारीरिक रूप से फिट रहने का संदेश भी दिया गया।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

क्राइम ब्रांच सेंटर की टीम ने एक अवैध हथियार रखने वाला आरोपी को देसी कट्टा सहित गिरफ्तार किया है

विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं से हरियाणा राज्य स्तरीय महिला पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित - डीसी जितेंद्र यादव

एनीमिया दूर करने के लिए हरी पत्तेदार सब्जियों का करें सेवन :- उपायुक्त जितेंद्र यादव

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव व मदद के लिए लें हैल्पलाईन की सहायता

निगमायुक्त के निर्देशानुसार 5 दिसम्बर रविवार को मेगा सफाई अभियान चलाया जाएगा

अनुसूचित जाति व बी.पी.एल. परिवारो की आर्थित स्थिति सुधारने के लिए बैकयार्ड पोल्ट्री स्कीम के तहत मुफत चुजे दिए गयें

अमरजीत सिंह मान ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का अवलोकन कर लिया जायजा

134 ए के तहत परीक्षा कल, विभाग की तैयारी पूरी: उपायुक्त जितेन्द्र यादव

नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा व हरेड़ा द्वारा राज्य ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित: सतबीर मान

सबको वैक्सीन "मुफ्त वैक्सीन" के अंतर्गत लोगो को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाना उद्देश्य

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech