Latest :
जिलाधीश ने आज एक अफगानिस्तानी नागरिक को प्रदान की भारतीय नागरिकतास्नैचिंग और चोरी के 15 मुकदमों में शामिल एक वांछित आरोपी गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार पंचायती राज संस्थाओ की वार्ड वाईज पुनरीक्षण मतदाता सूची की जा रही है तैयार एमसीएफ की मतदाता सूची के दावे और आपत्ति का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करें अधिकारी प्यार के जाल में फंसाकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म व धोखाधड़ी के मामले में 5 साल से फरार आरोपी गिरफ्तारविग्स आन व्हील्स साइकिल राइडिंग उपायुक्त जितेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवानाजलभराव की स्थिति का जायजा लेने के लिये निगमायुक्त ने एन0आई0टी0 क्षेत्र का किया दौरानशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तारकेंद्रीय राज्य मंत्री ने की सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा कबड्डी के प्रथम टीम को दिया ₹100000 का इनाम फरीदाबाद में शनिवार को कोविड-19 के 36 पॉजिटिव मामले
Faridabad

ऋणों के बकाया ब्याज माफी के लिए वन टाइम सेटलमेंट योजना शुरू 01 जून तक एकमुश्त या 6 किस्तों में कर सकेंगे भुगतान

January 25, 2022 04:16 PM

Star Khabre, Faridabad; 25th January : उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार ने महिलाओं के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए हरियाणा महिला विकास निगम के ऋणों के बकाया ब्याज को माफ करने के लिए वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) योजना शुरू की है।

इसके तहत लाभार्थी मूल ऋण की पूरी बकाया राशि का भुगतान एकमुश्त या 6 किस्तों में एक जून, 2022 तक लौटाता है तो उसका सारा ब्याज माफ कर दिया जाएगा। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि यह योजना उन ऋणियों को कवर करेगी जिनका ब्याज 31 मार्च 2019 को निगम को भुगतान के लिए बकाया है। इस योजना के तहत 31 मार्च 2019 को डिफॉल्ट रूप से मूल राशि पर लागू होगी, लेकिन उसके बाद भुगतान की गई मूल राशि शामिल नहीं होगी। उपायुक्त ने बताया कि ऋण लेने वालो को 6 महीने के भीतर इसका लाभ उठाने की अनुमति दी जाएगी। यदि ऋणी बकाया मूल राशि को एकमुश्त या किस्तों में छह महीने के भीतर चुका देता है तो वह लाभार्थी महिला ब्याज की 100 फीसदी छूट के लिए पात्र होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि छूट का लाभ ऋणी को बकाया मूलधन की अंतिम किस्त के भुगतान के समय दिया जाएगा। ब्याज में छूट केवल उन्हीं कर्जदारों को दी जाएगी जो 6 माह के भीतर पूरी बकाया मूल राशि भुगतान कर देंगे।

हरियाणा महिला विकास निगम के जिला प्रबंधक धीरज ने बताया कि इस योजना की अधिक जानकारी के लिए महिला निगम के जिला कार्यालय  सेक्टर- 12 लघु सचिवालय की छटी मंजिल पर अथवा जिला प्रबंधक धीरज के मोबाइल नम्बर 74043 52502: और क्लर्क के मोबाइल नंबर 7404352502 पर संपर्क किया जा सकता है।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

जिलाधीश ने आज एक अफगानिस्तानी नागरिक को प्रदान की भारतीय नागरिकता

स्नैचिंग और चोरी के 15 मुकदमों में शामिल एक वांछित आरोपी गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार

पंचायती राज संस्थाओ की वार्ड वाईज पुनरीक्षण मतदाता सूची की जा रही है तैयार

एमसीएफ की मतदाता सूची के दावे और आपत्ति का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करें अधिकारी

प्यार के जाल में फंसाकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म व धोखाधड़ी के मामले में 5 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

विग्स आन व्हील्स साइकिल राइडिंग उपायुक्त जितेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जलभराव की स्थिति का जायजा लेने के लिये निगमायुक्त ने एन0आई0टी0 क्षेत्र का किया दौरा

नशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

केंद्रीय राज्य मंत्री ने की सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा कबड्डी के प्रथम टीम को दिया ₹100000 का इनाम

फरीदाबाद में शनिवार को कोविड-19 के 36 पॉजिटिव मामले

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech