Latest :
पुलिस उपायुक्त ने प्रशिक्षण के लिए आ रहे पुलिसकर्मियों की चुनाव को लेकर ली मीटिंगनिर्दलीय विधायकों के कांग्रेस को समर्थन देने पर बोले मनोहर लाल, कहा- बहुत से विधायक हमारे संपर्क में, कोई चिंता ना करेविधायक नीरज शर्मा के लोकसभा में तूफानी दौरेवाहन चोरी करने वाले आरोपी को अपराध शाखा की टीम ने किया गिरफ्तारघर से लापता व्यक्ति को 24 घंटे में तलाश कर किया परिजनों के हवालेदुष्यंत चौटाला का कांग्रेस को बाहर से समर्थन देने का एलान, कहा- सरकार गिराने में मदद करेंगेमहिला ने प्रॉपर्टी डीलर को किया ब्लैकमेल, दुष्कर्म के मामले में फंसाने की दी धमकीभाजपा के झूठ और लूट से निजात पाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान. महेन्द्र प्रताप सिंहतीन उम्मीदवारों के नामांकन पत्र हुए रद्दबीजेपी प्रत्याशी निराश व हताश, क्योंकि मोदी के नाम से भी नहीं मिल रहे वोट
Faridabad

भ्रष्टाचार की शिकायतों पर सुनवाई करेगी जिला स्तरीय व उपमंडल स्तरीय विजिलेंस कमेटी : उपायुक्त विक्रम सिंह

December 20, 2022 05:46 PM

Star Khabre, Faridabad; 20th December : उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य सतर्कता ब्यूरो की ओर से जिला स्तर और उपमंडल स्तर पर भी अधिकारियों की कमेटी गठित की गई हैं, जहां आम नागरिक भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत दे सकते हैं। इन शिकायतों पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

विजिलेंस विभाग के उच्चाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस करने के बाद उपायुक्त ने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता की अध्यक्षता में जिलास्तरीय विजिलेंस कमेटी बनाई गई है। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कमेटी में अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता चेयरमैन, कार्यकारी अभियंता, पुलिस विभाग की तरफ से एसीपी, संबधित विभाग का प्रमुख अधिकारी व लेखा अधिकारी को सदस्य बनाया गया है। इसी प्रकार उपमंडल स्तर पर फरीदाबाद, बड़खल व बल्लभगढ़ में एसडीएम की अध्यक्षता में सब डिवीजन लेवल की विजिलेंस कमेटी बनाई गई हैं। इसमें संबधित विभाग का एसडीओ, नगर निगम के लेखा अधिकारी को सदस्य मनोनीत किया गया है। उन्होंने बताया कि किसी भी आम नागरिक को भ्रष्टाचार से संबंधित कोई शिकायत देनी है तो वह एसडीएम कार्यालय, एडीसी ऑफिस अथवा डीसी ऑफिस में शिकायत दे सकता है।

उपायुक्त विक्रम ने बताया कि विजिलेंस कमेटी के पास आने वाली शिकायत की जांच करवाई जाएगी और उसमें कोई कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उसके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। अभी तक जो शिकायतें जिला स्तर पर या उपमंडल स्तर पर कमेटी को मिली है उन सबमें कार्यवाही जारी है। उन्होंने बताया कि सभी कमेटियों को यह निर्देश दिए गए हैं कि अब जिला स्तरीय विजिलेंस कमेटी में उपमंडल स्तरीय विजिलेंस कमेटी की इंक्वायरी रिपोर्ट वह एक्शन टेकन रिपोर्ट भी ऑनलाइन अपडेट करनी होगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

पुलिस उपायुक्त ने प्रशिक्षण के लिए आ रहे पुलिसकर्मियों की चुनाव को लेकर ली मीटिंग

विधायक नीरज शर्मा के लोकसभा में तूफानी दौरे

वाहन चोरी करने वाले आरोपी को अपराध शाखा की टीम ने किया गिरफ्तार

घर से लापता व्यक्ति को 24 घंटे में तलाश कर किया परिजनों के हवाले

महिला ने प्रॉपर्टी डीलर को किया ब्लैकमेल, दुष्कर्म के मामले में फंसाने की दी धमकी

भाजपा के झूठ और लूट से निजात पाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान. महेन्द्र प्रताप सिंह

तीन उम्मीदवारों के नामांकन पत्र हुए रद्द

बीजेपी प्रत्याशी निराश व हताश, क्योंकि मोदी के नाम से भी नहीं मिल रहे वोट

क्या लोकसभा चुनाव के बाद बदल जाएंगे भाजपा के जिलाध्यक्ष?

पंजाबी बिरादरी के व्यापारी नेता वासुदेव अरोड़ा साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech