Latest :
“सेवा दिवस” के रूप में मनाया गया भाजपा ज़िलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा का जन्म दिवसबच्चों का शिक्षित और संस्कारवान होना आवश्यक : राजेश भाटिया800 किलोग्राम नशीले एवं मादक पदार्थों को किया नष्टआईएमए फरीदाबाद ने कोरोना से जान गंवाने वाले डाक्टरों को शहीद दिवस पर दी श्रद्धांजलिमोदी के मन की बात बन गई है एक सामाजिक और आध्यात्मिक यात्रा : वोहराहरियाणा के नकारे मुख्यमंत्री के कारण विधायक नीरज शर्मा कफन का कपड़ा पहनने को मजबूर : कृष्ण अत्री 44 भक्तों का मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन हुआ संपन्नमहामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी 37वे अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेले का उद्घाटन : डीसी विक्रम सिंहअवैध कूड़ाघर को सेल्फी पॉइंट बनाने पर सैनिक कालोनी वासियों ने किया राजीव जेटली का धन्यवादबन्नूवाल वैलफेयर एसोसिएशन ने किया राजीव जेटली का स्वागत
Faridabad

जनता की शिकायतों का तत्परता से समाधान करना जनसंवाद का उद्देश्य : राजेश नागर

October 25, 2023 05:33 PM

Star Khabre, Faridabad; 25th October : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों से वन टू वन मिलकर उनकी समस्याओं को सुनने और उनकी हरेक परेशानी को दूर करने की पहल शुरू की है। इसी उद्देश्य से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सभी विधायक विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले गांवों में जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं को दूर करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश नागर बुधवार को होडल खंड के गांव मर्रोली में ग्रामीणों से संवाद करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की हर एक समस्या का निवारण किया जाएगा और बडी समस्याएं का निवारण करने के लिए मुख्यमंत्री हरियाणा के सम्मुख प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान उनके साथ विधायक जगदीश नायर तथा बीजेपी जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया भी मौजूद रहे।

विधायक राजेश नागर ने बुधवार को गांव मर्रोली के साथ-साथ डकोरा, सराय, तुमसरा, मित्रोल में भी ग्रामीणों के बीच जाकर संवाद किया। लोगों से उनकी परेशानी को जाना और इन सभी परेशानियों को दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया। उन्होंने ग्राम पंचायत सराय द्वारा सरकारी स्कूल को अपग्रेड कराने की मांग पर कहा कि नॉम्र्स पूरे होने पर स्कूल को अपग्रेड कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सराय गांव में वृद्धावस्था पैंशन व परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए प्रशासन की ओर से सोमवार व मंगलवार को एक मेले का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को बूस्टर की सफाई करवाने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओजस्वी नेतृत्व में प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन हुआ है। आज युवा अपनी पढाई व काबलियत के दम पर सरकारी नौकरियां प्राप्त कर रहे हैं। वर्ष 2014 से अब तक वर्तमान सरकार द्वारा गांवों के लिए किए गए कार्यों की जानकारी रखना तथा गांवों की शिकायतों व समस्याओं को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष पहुंचाकर जल्द से जल्द इन सभी समस्याओं का समाधान करना जनसंवाद कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने एकाएक गांवों में वर्तमान में किए जा रहे विकास कार्यों से जनता को अवगत करवाया। आज के समय में सडक़ों की कनैक्टिविटी अधिक बेहतर होने से घंटों का सफल मिनटों में तय हो जाता है। जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों ने एक-एक कर अपनी शिकायतें विधायक के समक्ष रखीं। विधायक राजेश नागर ने डकोरा में ग्रामीणों की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए कहा कि शिवधाम में बिजली, पानी, लाइट व शैड का निर्माण करवाया जाएगा। जोहडों की खुदाई जल्द करवा दी जाएगी। उन्होंने मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों को उन समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा ग्राम पंचायतों ने भी गांवों में मूलभूत सुविधाओं जैसे-बिजली, पानी, सडक़ मार्ग, साफ-सफाई, स्कूल, शमशान घाट, फिरनी निर्माण, स्ट्रीट लाइट, कच्चे रास्तों को पक्का करवाने, गंदे पानी की निकासी, व्यायाशाला, माइनर में पानी छोडने, पशु एवं नागरिक अस्पताल, ई-लाइब्रेरी, खेल स्टेडियम, सामुदायिक भवन व बारात घर, राजकीय विद्यालय के भवन निर्माण, ओपन जिम, पार्क निर्माण, सरकारी स्कूल को अपग्रेड करने व अध्यापकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विकास कार्य संबंधी मांगपत्र भी सौंपे। श्री नागर ने ग्राम पंचायतों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही उनकी विकास संबंधी मांगों को पूरा किया जाएगा। जनसंवाद कार्यक्रमों में पहुंचने पर ग्रामीणों ने विधायक राजेश नागर सहित अन्य गणमान्य अतिथियों का फूलमालाएं पहनाकर व पगडी बांधकर परंपरागत तरीके से स्वागत किया।

जनसंवाद कार्यक्रम में एसडीएम रणवीर सिंह, डीएसपी कुलदीप सिंह, जिला पार्षद उमेश, मंडल अध्यक्ष जगबीर चौहान, तहसीलदार संजीव नागर, हेमंत शर्मा, डकोरा गांव के सरपंच प्रतिनिधि प्रवीण कुमार, मित्रोल के सरपंच प्रतिनिधि चंद्र चौहान, तुमसरा के सरपंच प्रतिनिधि धर्मचंद, सराय के सरपंच इरसाद, मर्रोली के पूर्व सरपंच नानकचंद, सचिव धन सिंह सहित गांवों के प्रबुद्धजन, आस-पास के गांवों के पंच-सरपंच, बुजुर्ग, महिलाएं एवं बच्चे मौजूद रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

“सेवा दिवस” के रूप में मनाया गया भाजपा ज़िलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा का जन्म दिवस

बच्चों का शिक्षित और संस्कारवान होना आवश्यक : राजेश भाटिया

800 किलोग्राम नशीले एवं मादक पदार्थों को किया नष्ट

आईएमए फरीदाबाद ने कोरोना से जान गंवाने वाले डाक्टरों को शहीद दिवस पर दी श्रद्धांजलि

मोदी के मन की बात बन गई है एक सामाजिक और आध्यात्मिक यात्रा : वोहरा

हरियाणा के नकारे मुख्यमंत्री के कारण विधायक नीरज शर्मा कफन का कपड़ा पहनने को मजबूर : कृष्ण अत्री

44 भक्तों का मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन हुआ संपन्न

महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी 37वे अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेले का उद्घाटन : डीसी विक्रम सिंह

अवैध कूड़ाघर को सेल्फी पॉइंट बनाने पर सैनिक कालोनी वासियों ने किया राजीव जेटली का धन्यवाद

बन्नूवाल वैलफेयर एसोसिएशन ने किया राजीव जेटली का स्वागत

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech