Latest :
ऑनलाइन ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल पर आगामी 4 जुलाई को की जाएगी नीलामी : अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्माहिसार में 48 घंटे में रंगदारी की दूसरी वारदात, फोन कर व्यापारी को धमकाकर मांगे दो करोड़अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ी नकद पुरस्कार के लिए करें आवेदनभाजपा ने भगवान राम को भी नहीं बख्शा जिसकी सजा उन्हें भगवान ने दे दी : उदयभानतेज रफ्तार का कहर: ट्रक चालक ने पहले कार और फिर ट्रैक्टर- ट्राली में मारी टक्कर, एक युवक की गई जानसर्वोच्च न्यायालय में स्पेशल लोक अदालत" 29 जुलाई से 3 अगस्त तक : सीजेएम ऋतु यादवशिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा ने दी सेक्टर-21सी पार्ट-3 की सड़को के निर्माण कार्य की सौगातआयुष्मान कार्ड धारकों को झटका ! 1 जुलाई से प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों का नहीं होगा इलाजसूरजकुंड में सीएक्सओ मीट में मंत्री ढांडा ने महिलाओं को सशक्त बनाने में मांगा उद्योगपतियों से सहयोगबल्लभगढ़ के विकास कार्यों में नहीं होगी कोई भी कोताही बर्दाश्त
Faridabad

महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी 37वे अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेले का उद्घाटन : डीसी विक्रम सिंह

January 29, 2024 06:33 PM

Star Khabre, Faridabad; 29th January : डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि इस बार का 37वां अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेला पिछले वर्षों के मुकाबले इस वर्ष और भी ज्यादा भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। ऐसे में मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासन व सरकार द्वारा सभी तैयारियां और अधिक बेहतरीन ढंग से की जा रही हैं। डीसी विक्रम सिंह सूरजकुंड परिसर स्थित होटल राजहंस में 2 फरवरी से शुरू होने वाले 37वें अंतरराष्ट्रीय क्राप्ट मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।
डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि 2 फरवरी को मेले का आधिकारिक उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा किया जाएगा वहीं 3 तारीख को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मेले में शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार मेले में 40 देश शामिल होंगे तथा कई देशों के राजदूत भी विभिन्न अवसरों पर मेले में शिरकत करेंगे।  मेला सुबह 10:00 बजे शुरू हो कर रात 08:00 बजे तक रहेगा। वहीं बड़ी चौपाल व छोटी  चौपालों पर लगातार अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर  सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यहां देश व विदेश के कलाकारों के अलावा स्कूली बच्चे भी अपनी प्रस्तुती देंगी। बच्चों के लिए प्रतिदिन विभिन्न प्रतियोगिताएं भी करवाई जाएंगी।
इस दौरान सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने मेला में विभिन्न स्थानों पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया व मेले के दौरान लगने वाले विभिन्न स्टालों की जानकारी भी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि मेले में सफाई, सडक़ों की व्यवस्था, लाईटिंग, बिजली की व्यवस्था, शौचालयों सहित सभी सुविधाएं बेहतरीन हों। इसके लिए सभी विभागों को भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां समय से पूरी कर लें। मेले में पार्किंग सहित अन्य सभी विषयों पर भी संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए। मीटिंग में एडीसी आनंद शर्मा, पर्यटन विभाग के एमडी नीरज कुमार, डीसीपी मुख्यालय अभिषेक जोरवाल, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन, जीएम टूरिज्म यूएस भारद्वाज, सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

ऑनलाइन ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल पर आगामी 4 जुलाई को की जाएगी नीलामी : अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा

अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ी नकद पुरस्कार के लिए करें आवेदन

सर्वोच्च न्यायालय में स्पेशल लोक अदालत" 29 जुलाई से 3 अगस्त तक : सीजेएम ऋतु यादव

शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा ने दी सेक्टर-21सी पार्ट-3 की सड़को के निर्माण कार्य की सौगात

सूरजकुंड में सीएक्सओ मीट में मंत्री ढांडा ने महिलाओं को सशक्त बनाने में मांगा उद्योगपतियों से सहयोग

बल्लभगढ़ के विकास कार्यों में नहीं होगी कोई भी कोताही बर्दाश्त

फरीदाबाद में ट्रैफिक पुलिस को कार चालक ने घसीटा, चालान के कागजात मांगने पर हुई गर्मागर्मी

फ्रैक्चर गैंग के मुखिया कुलभूषण उर्फ़ कुल्लू को उसके तीन साथियों को किया गिरफ्तार

सेक्टर-12 टाउन पार्क में होगा 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस‘‘ के उपलक्ष तिगांव अनाज मंडी में योग मैराथन आयोजित

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech