Latest :
जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने जारी की अधिसूचना, अधिसूचना के साथ ही नामांकन का कार्य भी शुरू दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को महिला थाना एनआईटी टीम ने किया गिरफ्तार JJP पर जाटों का वोट काटने का लेबल क्यों नहीं लगने देना चाहते चौटाला? हुड्डा परिवार ने लगाया गंभीर आरोपवसूली करने और करप्शन एक्ट के तहत क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्जगोहाना में पराली से भरी ट्राली में लगी आग, बिजली के तारों से टकराने से हादसा, किसान को हुआ लाखों रुपए का नुकसानअवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए जारी किया गया व्हाट्सएप नंबर उपमंडलाधीश शिखा अंतिल ने किया एल-1 में शराब स्टोक का औचक निरीक्षणअवैध शराब पर इंटेलिजेंस बढ़ाए सम्बंधित विभागलोकसभा चुनाव-2024: चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार से, तैयारी पूरीएक्टर साहिल खान गिरफ्तार, महादेव बेटिंग ऐप केस में मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन
Faridabad

अवकाश के दिन खोला स्कूल तो होगी मान्यता रद्द, स्कूल बसों के संबंध में भी कर सकते हैं हेल्पलाइन पर शिकायत

April 14, 2024 02:33 PM

Star Khabre, Faridabad; 14th April : ईद की छुट्टी के दिन महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए निजी बस स्कूल हादसे को देखते हुए जिला प्रशासन अब एक्शन मोड में आ गया है जिसके चलते उपायुक्त विक्रम सिंह के आदेश अनुसार शिक्षा विभाग ने राजपत्रित अवकाश के दिन कोई स्कूल नहीं खुलने देने के निर्देश दिए हैं और इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर - 9289563595 और ईमेल आईडी -deofbdhelppvt@gmail.com जारी कर दी गयी है। इस नंबर पर व्हाट्सएप के माध्यम से भी सूचना दी जा सकती है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि सरकारी छुट्टी के दिन कोई निजी स्कूल अगर खुला तो उसकी मान्यता रद की जाएगी। ईद की छुट्टी के दिन स्कूल खोलने वाले स्कूल संचालकों को भी नोटिस जारी किए गए हैं। इसके साथ ही स्कूल बसों से संबंधित अगर कोई समस्या है तो भी वह इस नंबर पर अपनी शिकायत कर सकते हैं।
उपायुक्त विक्रम सिंह के आदेश अनुसार सभी प्राइवेट स्कूल द्वारा राजपत्रित अवकाश के दौरान विद्यालय खोलने एवं प्राइवेट विद्यालय संचालकों द्वारा विद्यार्थियों के परिवहन (बसों इत्यादि) के नियमानुसार संचालन नही करने की शिकायतों को प्राप्त करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी कर दी गयी है। अगर कोई स्कूल आदेश की अवमानना करता है तो कोई भी अभिभावक हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है इसके साथ ही उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी विद्यालयों को अवकाश के बारे में अवगत करवाना सुनिश्चित करें और अवकाश के दिन निरीक्षण करें कि कोई विद्यालय खुला हुआ न हो। कोई विद्यालय खुला मिलता है तो उसे बंद करवाकर उसके खिलाफ तुरंत आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें और नियमों के तहत प्रत्येक बस संचालन में जो 14 नियम है उसकी पूरी पालना हो।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने जारी की अधिसूचना, अधिसूचना के साथ ही नामांकन का कार्य भी शुरू

दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को महिला थाना एनआईटी टीम ने किया गिरफ्तार

वसूली करने और करप्शन एक्ट के तहत क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए जारी किया गया व्हाट्सएप नंबर

उपमंडलाधीश शिखा अंतिल ने किया एल-1 में शराब स्टोक का औचक निरीक्षण

अवैध शराब पर इंटेलिजेंस बढ़ाए सम्बंधित विभाग

लोकसभा चुनाव-2024: चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार से, तैयारी पूरी

कंधे में घुसा हुआ था चाकू, इलाज के लिए दो घंटे तक घूमता रहा शख्स

ऑपरेशन आक्रमण के तहत पुलिस चौकी नवीन नगर की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल तथा मोबाइल बरामद

डीसीपी ट्रैफिक उषा ने ऑटो यूनियन प्रधान और ऑटो चालकों से मीटिंग कर दिए निर्देश

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech