Latest :
लू के दिनों में चार गुना इजाफा, 23 राज्यों पर भीषण गर्मी का कहर; पहाड़ी राज्यों पर भी अब असरहरियाणा की 10 लोकसभा व करनाल विधानसभा सीट पर वोटिंग शुरू, पूर्व सीएम मनोहर लाल ने किया मतदान 2500 जवान, छह पेरामिलिट्री फोर्स.. चुनाव को लेकर हरियाणा तैयार, बूथों पर सुरक्षा चाक-चौबंदफरीदाबाद में एक ही परिवार के छह लोगों ने काटी हाथ की नस, एक की मौत... तीन गंभीर; सामने आई ये वजहचुनाव प्रचार से लौट रहे व्यक्ति की हादसे में मौत, 2 साथी घायल, कार पर अनियंत्रित होकर पलटा कैंटर महिला ने पहले बेटियों को दिया जहर और फिर खुद भी निगला, एक बेटी और मां की हुई मौतडीसीपी कुलदीप सिंह ने प्रहलादपुर इंटरस्टेट नाका को चेक कर शराब की तस्करी रोकने के दिए निर्देश क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने शातिर चोर आरोपी कुलदीप को गिरफ्तार कर सुलझाए चोरी के 7 मामलेबीच सड़क गाड़ी रोककर आतिशबाजी करने तथा आमजन को परेशान करने के मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्जहरियाणा में आज शाम थम जाएगा चुनावी शोर, अशोक तंवर बोले- 400 पार इस बार, 500 अगली बार
Haryana

हरियाणा में पशु चारा जलकर राख, खराब गाड़ियों के सहारे आग बुझाने पहुंचा दमकल विभाग, लाखों का हुआ नुकसान

April 22, 2024 02:10 PM

Star Khabre,Haryana; 22April : पलवल जिले के गांव रतीपुर में अज्ञात कारणों से आग लग गई और आग इतनी भयंकर थी कि किसानों का लाखों रुपए का पशुओं का चारा और बोंगे इत्यादि जलाकर राख हो गए। इतना ही नहीं अग्निशमन विभाग की लापरवाही भी यहां खुलकर सामने आई, जहां सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड बहुत देरी से पहुंची और वो भी खराब। जिसकी वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका यहां आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड की हालत ये थी की फायर ब्रिगेड के पाइप की बजाय लोग यहां उसमें से बाल्टियां भरकर इस भयंकर आग को बुझाते नजर आये। यहां अग्निशमन विभाग की लापरवाही इस कदर थी की अगर ग्रामीण खुद अपने ट्रैक्टरों और अन्य साधनों से आग बुझाने में नहीं जुटते तो भयंकर जान-माल का भी नुकसान हो सकता था।

फायर ब्रिगेड की दूसरी मशीन भी खराब

ग्रामीणों ने आग के बारे में जानकारी देते हुए बताया की आग करीब डेढ़ बजे के लगभग गेलपुर गांव की तरफ से शुरू हुई और रतिपुर गांव की आबादी के करीब आ पहुंची। ग्रामीणों ने बताया की आग की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई और पहले तो सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड काफी देरी से गांव में पहुंची और उनमें से एक मशीन में जहां काफी कम मात्रा में पानी मौजूद था। वहीं दूसरी मशीन खराब थी जिसकी वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका जिसकी वजह से नुकसान में इजाफा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया की इस आगजनी में गांव के किसान, चन्द्र, नानक, नारायण और हंसराज आदि के जहां 5 भूसे के बांगे जलकर राख हुए हैं, वहीं करीब 25 एकड़ में गेहूं कटने के बाद ढेर जिसमें से पशुओं का भूसा बनना था वो भी जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने बताया की इस आगजनी में करीब दस लाख रुपए का किसानों को नुकसान हुआ है। अगर फायर ब्रिगेड समय से और दुरुस्त अवस्था में आ जाती तो नुकसान इतना नही होता।

News Source: PunjabKesari

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana

हरियाणा की 10 लोकसभा व करनाल विधानसभा सीट पर वोटिंग शुरू, पूर्व सीएम मनोहर लाल ने किया मतदान

2500 जवान, छह पेरामिलिट्री फोर्स.. चुनाव को लेकर हरियाणा तैयार, बूथों पर सुरक्षा चाक-चौबंद

चुनाव प्रचार से लौट रहे व्यक्ति की हादसे में मौत, 2 साथी घायल, कार पर अनियंत्रित होकर पलटा कैंटर

महिला ने पहले बेटियों को दिया जहर और फिर खुद भी निगला, एक बेटी और मां की हुई मौत

हरियाणा में आज शाम थम जाएगा चुनावी शोर, अशोक तंवर बोले- 400 पार इस बार, 500 अगली बार

लोकसभा चुनाव के चलते कैथल जिले में बंद रहेंगे ठेके, शराब बिक्री मिली तो 7 दिन के लिए ठेका होगा सील

हरियाणा सरकार रोक रही दिल्ली का पानी', वोटिंग से पहले मंत्री आतिशी का आरोप

शराब की तस्करी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

रोहतक के बाद जींद पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रोड शो हुआ शुरू

23 मई को हरियाणा आएंगी प्रियंका गांधी, कुमारी सैलजा के समर्थन में करेंगी रोड शो

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech