Latest :
भाजपा की गरीब विरोधी नीतियों से जनता त्रस्त: महेन्द्र प्रताप सिंहहवाबाजी के लिए आरोपी लेकर आया था देशी कट्टा, क्राइम ब्रांच 17 ने किया गिरफ्तारहेरोइन तस्करी सिंडिकेट के एक और आरोपी को अपराध शाखा बॉर्डर ने किया गिरफ्तारपुत्र मोह के चक्कर में विकास नहीं होने दे रहे कृष्णपाल पुलिस ने “ऑपरेशन आक्रमण” अभियान के अंतर्गत 42 मुकदमे दर्ज कर 55 आरोपियो को किया काबूदेशभर में आज से पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानें क्या है आज का ताजा रेटसुबह 11 बजे तक हुई 23.66 वोटिंग, अब तक बंगाल में सबसे ज्यादा 32.70 % मतदानदेश-प्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार, आपके विकास और सम्मान की जिम्मेदारी मेरी: महेन्द्र प्रताप सिंह डीसीपी और सदर बल्लभगढ़ थाना की टीम ने अवैध शराब तस्करी करते दो आरोपियों को किया गिरफ्तारलूट की फिराक में घूम रहे तीन आरोपियों को अपराध शाखा सेंट्रल की टीम ने किया गिरफ्तार
Faridabad

दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए उपलब्ध सक्षम एप से विभिन्न सुविधाएं : जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

April 30, 2024 05:49 PM

StarKhabre,Faridabad,30April: जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता अब बेहद आसान तरीके से अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। इस काम में सक्षम एप मदद उनकी करेगा। भारत निर्वाचन आयोग ने शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य से इस ऐप को बनाया है। यह ऐप दिव्यांग और बुजुर्गों की सुविधा के लिए एक उपकरण है। दिव्यांगजन और बुजुर्ग मतदाता इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाओं का लाभ उठाने के लिए इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं।उन्होंने बताया कि दिव्यांगजन और बुजुर्ग मतदाता पंजीकरण की प्रक्रिया से लेकर मतदान के दिन पिक एंड ड्रॉप सुविधा का लाभ उठाने तक इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं। इस ऐप को डिजाइन करते समय दिव्यांगजन और बुजुर्गों की सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखा गया है। यह ऐप नागरिकों को विभिन्न चुनाव संबंधित सेवाओं तक पहुंच में मदद करता है, जैसे की निर्वाचन के लिए पंजीकरण, मतदाता सूची की जांच, मतदाता पहचान पत्र के लिए आवेदन इत्यादि। इसके माध्यम से लोग चुनाव से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण सूचनाओं तक भी पहुंच सकते हैं। यह ऐप नागरिकों को सुविधा और स्थिरता प्रदान करता है, जिससे चुनाव प्रक्रिया सुगम और पारदर्शी होती है।

सक्षम एप द्वारा मिलने वाली सुविधाएं - 

एप के माध्यम से दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं के बारे में जान सकते हैं। इसके अतिरिक्त, वह मतदान केंद्र पर व्हील चेयर, पिक एण्ड ड्रॉप और सहायता के लिए भी अनुरोध कर सकते है। एप के द्वारा वह मतदाता मतदाता सूची में अपना नाम खोजने के साथ साथ मतदान केंद्र, बूथ की पता और  उम्मीदवार का विवरण जान सकते हैं। एप के द्वारा सूचना और शिकायत भी उपयोगकर्ता शिकायत दर्ज कर सकता है। 

 

 

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

भाजपा की गरीब विरोधी नीतियों से जनता त्रस्त: महेन्द्र प्रताप सिंह

हवाबाजी के लिए आरोपी लेकर आया था देशी कट्टा, क्राइम ब्रांच 17 ने किया गिरफ्तार

हेरोइन तस्करी सिंडिकेट के एक और आरोपी को अपराध शाखा बॉर्डर ने किया गिरफ्तार

पुत्र मोह के चक्कर में विकास नहीं होने दे रहे कृष्णपाल

पुलिस ने “ऑपरेशन आक्रमण” अभियान के अंतर्गत 42 मुकदमे दर्ज कर 55 आरोपियो को किया काबू

देश-प्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार, आपके विकास और सम्मान की जिम्मेदारी मेरी: महेन्द्र प्रताप सिंह

डीसीपी और सदर बल्लभगढ़ थाना की टीम ने अवैध शराब तस्करी करते दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

लूट की फिराक में घूम रहे तीन आरोपियों को अपराध शाखा सेंट्रल की टीम ने किया गिरफ्तार

ठंडे पेय पदार्थ लोगों को कर रहे बीमार, हर दिन पहुंच रहे 150 लोग

साइबर पुलिस ने 10 से 16 मई तक 9 मुकदमों में 14 आरोपी गिरफ्तार कर 12,30,300/- रुपए कराए बरामद

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech