Latest :
चुनावी लड़ाई का बदला तरीका, अब सोशल मीडिया पर खिसका प्रचार, पोस्ट कर चला रहे सियासी बाणहरियाणा में अब गर्मी दिखाएगी कड़े तेवर, मौसम विभाग ने जारी किया Alertहरियाणा में महंगी होगी शराब..जानें कितने रुपये में मिलेगी देसी और अंग्रेजी शराबसीएम सैनी ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष, कहा- कांग्रेस के हालात फ्यूज बल्ब जैसे, ज्यादा दिन चलने वाले नहींचोरों के हौसले बुलंद, एक साथ तोड़े 6 दुकानों के ताले...लाखों का सामान लेकर हुए फरार'मैं सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा' ज्यादा बच्चे और घुसपैठिया वाले बयान पर PM मोदी ने दिया जवाबसमाजसेवियों का दोहरा चरित्र, कभी भगवा तो कभी पंजा मेरा मित्रपूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी महेंद्र प्रताप को दी बड़ी बढ़तपुलिस ने 2 आरोपियों को खेड़ीपुल एरिया से अवैध नशे सहित किया गिरफ्तारपुलिस चौकी सिकरोना की टीम ने कबुलपुर में एलआर कॉलेज के प्रांगण में छात्रों को किया जागरूक
Faridabad

मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में नैशनल कॉन्फ्रेंस का किया गया आयोजन

May 26, 2017 05:52 PM

Star Khabre, Faridabad; 26th May : शुक्रवार को मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) में 2 दिवसीय नैशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। नैशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन नैटवर्किंग, क्लाउड कंप्यूटिंग, एनालिटिक्स व कंप्यूटिंग टेक्नोलॊजी पर किया जा रहा है। कॉन्फ्रेंस का आयोजन यूनिवर्सिटी के फैकल्टी आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के द्वारा किया गया। कान्फ्रेंस का उद्देश्य विषय पर स्टूडेंट्स, फैकल्टी, रिसर्चकर्ता व इंडस्ट्री एक्सपर्ट की बीच जानकारी का आदान प्रदान करना रहा।

इस मौके पर अपने स्वागत संबोधन में मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ एन.सी.वाधवा ने कहा कि मानव रचना अपने स्टूडेंट्स को आधुनिक जानकारी देने के साथ साथ बाजार की हर आधुनिक जानकारी से अपडेट करता है, इसी के चलते समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है, ताकि स्टूडेंट्स इंडस्ट्री की मांग के अनुसार तैयार होते रहे। इस तरह भारत सरकार के स्किल इंडिया लक्ष्य के तरह स्किल्ड वर्कफोर्स भी तैयार हो पाएगा। जिन विषयों परकॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है, वह ऐसे क्षेत्र है जो कि इस समय की मांग के साथ उभर रहे। ऐसे में आने वाले समय में स्टूडेंट्स को इन क्षेत्रों में उज्जवल भविष्य की राह मिल सकती है। वहीं इस मौके पर कॉन्फ्रेंस के मुख्य अतिथि एचसीएल टेक्नोलॊजिस की वीपी श्री संदीप मल्होत्रा ने फ्लिपकार्ट, पेटीएम, शोपक्लूज, ओला कैब्स, गूगल आदि कंपनियों के बिजनेस करने की शक्ति के बारे में बताया और इनके विकास में तकनीक की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि आज की मार्केट डाटा, यूजर के अनुभव पर आधारित है। उन्होंने डाटा सैट, सोफ्टवेयर डिफाइंड नैटवर्क, आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस टू बिल्ड एप्लीकेश्नस, एमर्जेन्ट जॉब्स इन क्लाउड मोडर्नाइजेशन, मेनटेनेंस एंड स्पोर्ट आदि पर भी प्रकाश डाला।

इस मौके पर 50 रिसर्च पेपर प्रस्तुत किए गए। इनमें से चुने गए पेपर इंटरनैशनल जर्नल आफ इंफ्रमेशन टेक्नोलाजी, वैब इंजीनियरिंग, इंटरनैशनल जर्नल आफ एडवांस्ड मीडिया एंड कप्यूनिकेशन जैसे जर्नल में पब्लिश होंगे। कार्यक्रम में एमआरआईयू एफईटी के डीन व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रोफेसर (डॉ.) एम.के.सोनी व डिपार्टमेंट आफ सीएसई के हैड व प्रोफेसर डॊ. सुरेश कुमार ने तेजी से बदलती तकनीक पर अपने विचार रखे।

 
Have something to say? Post your comment
More Faridabad

चुनावी लड़ाई का बदला तरीका, अब सोशल मीडिया पर खिसका प्रचार, पोस्ट कर चला रहे सियासी बाण

समाजसेवियों का दोहरा चरित्र, कभी भगवा तो कभी पंजा मेरा मित्र

पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी महेंद्र प्रताप को दी बड़ी बढ़त

पुलिस ने 2 आरोपियों को खेड़ीपुल एरिया से अवैध नशे सहित किया गिरफ्तार

पुलिस चौकी सिकरोना की टीम ने कबुलपुर में एलआर कॉलेज के प्रांगण में छात्रों को किया जागरूक

क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने 610 ग्राम गांजा सहित आरोपी को किया गिरफ्तार

बैंक के गनमैन ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

राजनैतिक कार्यक्रमों के लिए सरकारी आवासीय परिसरों का नहीं होगा उपयोग

मोहना किसान महापंचायत ने भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को हराने का लिया फैंसला

चोरी की वाहन सहित 2 आरोपियो को अपराध शाखा की टीम ने किया गिरफ्तार

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech