Latest :
फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का हुआ आज वीरवार को पहला चरणनिर्वाचन आयोग की हिदायतों के बेहतर क्रियान्वयन पर मतदान करवाने में गलती को कोई गुंजाइश नहींवर्ष 2015 से भगोड़ा चल रहे आरोपी को थाना शहर बल्लभगढ़ की टीम ने किया गिरफ्तार।डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मतदान जागरूकता स्लोगन के साथ पैदल मार्च निकालकर लोगों को मत अधिकार का बढ़ चढ़कर उपयोग करने के लिए किया जागरूकधार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान? नामदार सदियों से कामदार को गाली देते आए हैं, लोगों को गुस्सा नहीं होना चाहिए', PM का राहुल गांधी पर निशानारोहतक सीट से नहीं लड़ेंगे दीपेंद्र, भूपेंद्र हुड्डा के नाम की चर्चा! लिस्ट में होंगे चौंकाने वाले नामभारत में लॉन्च हुई 2025 Aston Martin Vantage, 3.99 करोड़ रुपये है कीमतडेढ़ साल के बच्चे को पानी के टैंकर ने कुचला, मौतघर बैठे कमाई के चक्कर में शख्स ने बच्चों की पढ़ाई और शादी की रकम गंवाई
City Icon

चारवी चावला के रग रग में बसा है संगीत

October 09, 2015 09:25 PM

Shikha Raghav, Star Khabre, Faridabad : सेक्टर-7 निवासी 12 वर्षीय चारवी चावला के रग रग में संगीत बसा हुआ है। चारवी अपने संगीत के हुनर की वजह से न सिर्फ फरीदाबाद में बल्कि दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र जैसे कई अन्य प्रदेशों में भी जानी जाती है। मात्र पांच वर्ष की उम्र से ही चारवी संगीत की शिक्षा ले रही है। चारवी चावला ने अपने बारे में बताते हुए कहा कि उसकी मां ज्योति चावला का सपना है कि वह एक बड़ी सिंगर बने। इसी सपने का साकार करते हुए वह पिछले कई सालों से स्वर साधना में अंजु मुंजाल के निर्देशन में क्लासिकल संगीत की शिक्षा ग्रहण कर रही है।

 चारवी चावला सेक्टर-17 स्थित एमवीएन स्कूल की 7वीं कक्षा की छात्रा है। चारवी जहां संगीत के क्षेत्र में हरियाणा सहित अन्य प्रदेशों में फरीदाबाद का नाम रोशन कर रही है, वहीं वह पढ़ाई में भी किसी से पीछे नहीं है। चारवी चावला अपनी कक्षा में हर वर्ष प्रथम स्थान पर रहती है। चारवी के पिता श्रवण चावला ने बताया कि चारवी पढ़ाई में भी अव्वल है। संगीत की वजह से कभी चारवी की पढ़ाई पर कोई फर्क नहीं पड़ा। चारवी अपने स्कूल में भी होने वाली एसम्बैली में स्कूल प्रशासन के आग्रह पर परफार्म भी करती है। चारवी ने संगीत के क्षेत्र में अपने रोल मॉडल के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि उसकी रोल मॉडल मशूहर संगीतकारा आशा भौंसले जी हैं। वह उन्हीं की तरह प्ले बैक सिंगर बनना चाहती है। चारवी न सिर्फ संगीत में बल्कि एक्टिंग के क्षेत्र में भी नाम कमा चुकी है। चारवी पिछले चार साल से श्रद्धा रामलीला कमेटी में छोटे राम का किरदार निभाया करती थी लेकिन इस बार रामलीला में छोटे राम के किरदार में चारवी का छोटा भाई कुणाल दिखाई देगा। चारवी ने बताया कि वह इस बार रामलीला में बैक स्टेज और ऑन स्टेज अपना संगीत पेश करेंगी।

चारवी ने फरवरी 2011 में इंटर स्कूल भजन संगीत प्रतियोगिता में फस्र्ट प्राइज हासिल किया। उसने जुलाई 2013 में आयोजित स्टेट लेवल सब जूनियर नॉन फिल्मी संगीत प्रतियोगिता में फस्र्ट प्राइज जीता। इसके बाद चारवी सब जूनियर नॉन फिल्म प्रतियोगिता के नैशनल लेवल पर टॉप 6 में पहुंची। साल 2013 में स्वर साधना मंदिर की ओर से आयोजित राग प्रतियोगिता में चारवी ने तीसरा पुरस्कार प्राप्त किया। चारवी ने बताया कि वह सोनू निगम, श्रेया घोषाल, सुनिधि जैसे मशूहर संगीतकारों के साथ स्टेज शेयर कर चुकी है। इतना ही नहीं चारवी ने फरीदाबाद, दिल्ली, मेरठ, मवाना सहित कई क्षेत्रों में स्टेज शो किए हैं। हाल ही में चारवी ने मवाना में आयोजित एक स्टेज शो में ममता शर्मा के साथ स्टेज शेयर किया। मुन्नी बदनाम हुई...मशूहर गाने को ममता शर्मा ने अपनी आवाज दी है। 

 

 
Have something to say? Post your comment
More City Icon
 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech