Latest :
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन सबसे ज्यादा मददगार: कृष्ण पाल गुर्जरफरीदाबाद में शनिवार को कोविड-19 का कोई मामला पोजिटिव नहीं आया : उपायुक्त जितेंद्र यादवडेगूं, वायरल और मलेरिया बुखार से बचाने के लिए नियमों की पालना जरूरी स्वयं की सुरक्षा कर रखें दूसरों को भी सुरक्षित: उपायुक्त जितेन्द्र यादवअंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में आंगनवाड़ी केंद्रों में आयोजित किए गए महिला जागरूकता कार्यक्रमविभाग अगले सप्ताह प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में खुलवाएगा नए वर्चुअल खाते: उपायुक्त जितेन्द्र यादवबच्चों को मोबाईल-टीवी की बजाए शरीर को फिट रखने वाले गेम खेलने चाहिए: उपायुक्त जितेन्द्र यादवफरीदाबाद में वीरवार को कोविड-19 के 3 मामलें पोजिटिव आये : उपायुक्त जितेंद्र यादवनशे की आपूर्ति व अय्याशी की जिंदगी जीने के लिए 2 आरोपी देने लगे चोरी की बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम, क्राइम ब्रांच के चढ़े हत्थेपडोसी के घर चोरी करने वाले दो आरोपी सद्वाम और सलीम चढ़े क्राइम ब्रांच एनआईटी के हत्थेबरसात से खराब हुई सड़कों की मरम्मत का कार्य तुरंत पूरा करें : मुख्यमंत्री मनोहर लाल
Chandigarh

पीजीआई में कोरोना संक्रमण का टेस्ट करने वाले डॉक्टरों में दिखे वायरस के लक्षण, 4 डॉक्टर समेत 16 क्वारैंटाइन

June 27, 2020 01:42 PM

Star Khabre, Chandigarh; 27th June : शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच अब सबसे बड़ी बात यह सामने आई है कि जो डॉक्टर कोरोना टेस्ट करने वाले हैं उनमें भी अब इसके लक्षण दिखने लगे हैं। शुक्रवार काे चंडीगढ़ में सात महीने के बच्चे सहित दाे काेराेना पाॅजिटिव मरीज मिले। सेक्टर-22डी के पाॅजिटिव पाए गए परिवार से सात महीने का दिव्यांश और बापूधाम की 25 साल की युवती पाॅजिटिव पाई गई है। अब शहर में काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या 437 हाे गई है। एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 84 है। कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या 335 है। शुक्रवार को 29 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की रिपोर्ट आने का इंतजार है।

पीजीआई के बायाेकैमिस्ट्री डिपार्टमेंट की रिसर्च फैलाे पारुल काेराेना पाॅजिटिव पाई गई। 31 साल की पारुल के पति अंकुश राणा भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। ये बलटाना में रहते हैं। दोनों को पीजीआई के न्यू नेहरू हॉस्पिटल एक्सटेंशन में दाखिल करा दिया गया है। इनके संपर्क में आने वाले चार डाॅक्टर्स समेत 16 लाेगाें क्वारैंटाइन किया गया है। रिसर्च फैलाे के टीचर, दाे डाॅक्टर और दाे साथी डाॅक्टर भी पारुल के संपर्क में आए हैं। पीजीआई में आउटसाइडर की डिपार्टमेंट में एंट्री बंद कर दी गई है। एक एक्सरे टेक्नीशियन भी क्वारैंटाइन किया गया है।

मरीज ठीक हुए

शुक्रवार को शहर में छह कोरोना मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। इसमें खुड्डा जस्सू की 14 साल की लड़की, 32 साल की महिला, 32 साल का पुरुष, मनीमाजरा के 30 साल का पुरुष, बापूधाम काॅलोनी की 12 दिन की बच्ची और 56 साल की महिला शामिल है।

लॉकडाउन को लेकर अभी कोई फैसला नहीं

लगातार कोरोना पॉजिटिव केस आने के चलते चंडीगढ़ प्रशासन ने वीकएंड पर लॉकडाउन करने की प्लानिंग की थी। लेकिन इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया गया। शुक्रवार को पूरा दिन लॉकडाउन की चर्चा जरूर चलती रही, लेकिन इस पर प्रशासन की तरफ से कोई डिसीजन नहीं लिया जा सका। अनलॉक 1.0 अगले हफ्ते 30 जून को पूरा हो रहा है। इसी के चलते फिलहाल प्रशासन ने वीकएंड लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

ऑफिसर्स के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स की तरफ से 30 जून के बाद जो निर्देश जारी होंगे, उसके तहत ही चंडीगढ़ में फैसला लिया जाएगा। पंजाब सरकार ने रविवार के दिन लॉकडाउन का फैसला किया था, जिसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन भी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रखने को लेकर तैयारी कर रहा था। लेकिन शुक्रवार को हुई मीटिंग में लॉकडाउन पर फैसला नहीं लिया जा सका।

सैंपल देने को लेकर पंचकूला में हंगामा

शुक्रवार काे सैंपल देने आए लाेगाें ने काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब सैंपल नहीं लिए गए ताे हंगामा कर दिया। यहां पर तैनात लाेगाें ने नाेडल ऑफिसर डाॅ. विकास गुप्ता के भी चले जाने के आराेप लगाए। सेक्टर-7 की डिस्पेंसरी काे सैंपल क्लेक्शन सेंटर बनाया गया था, लेकिन जिस तरह से यहां पर लाेगाें काे सैंपल देने के लिए घंटाें इंतजार करना पड़ रहा है, उससे सिस्टम पर ही सवाल खड़े हाे रहे हैं। ऐसा ही मामला शुक्रवार काे देखने काे मिला, जिसमें सेक्टर-20 में फरीदाबाद से आए एक कर्नल रिटायर्ड अपनी पत्नी के साथ सैंपल देने के लिए सुबह 7 बजे ही यहां पहुंच गए। करीब ढाई घंटा इंतजार करने के बाद उन्हाेंने अपनी डिटेल यहां नाेट करवाई। इसके बाद उन्हें खाना खाकर आने के लिए कहा गया। जब वह घर पर खाना खा रहे थे ताे सुबह 9.42 पर उनके माेबाइल पर मैसेज आया कि उनके सैंपल ले लिए गए हैं। जबकि, अभी उन्हाेंने सैंपल दिया ही नहीं था। इसके बाद वह तत्काल सेक्टर-7 की डिस्पेंसरी पहुंचे और वहां डाॅक्टराें से भी इस बारे में बात की। हैरानी की बात ये है कि जाे डाटा इनसे लिया गया था, उसमें इनका नाम भी गलत ही लिखा था। अब वह इस मामले में हेल्थ डिपार्टमेंट से भी कंप्लेंट करेंगे।

गलत एड्रेस

शुक्रवार काे पंचकूला में काेराेना के 3 नए मामले आए। इसमें एक 21 साल का युवक याेगित सहारन कजाकिस्तान से आया था, जिसने एयरपाेर्ट पर पंचकूला पुलिस लाइन का एड्रेस नाेट करवाया था। बाद में एक हाेटल में इस युवक को क्वारेंटाइन कर सैंपल लिए गए थे। इसकी रिपाेर्ट अब पाॅजिटिव आ गई है। अब याेगित काे सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल में एडमिट कर दिया गया है। अब होटल स्टाफ के भी सैंपल लेकर काेराेना वायरस की जांच की जाएगी। याेगित जब कजाकिस्तान से वापस आया था ताे उसने पंचकूला सेक्टर-26 पुलिस लाइन का एड्रेस दिया था, जिसके बाद अब जब उसका पासपाेर्ट चेक किया ताे उसमें चंडीगढ़ सेक्टर-47डी का एड्रेस लिखा गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh

विनी महाजन बनीं पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी,पति दिनकर गुप्ता हैं डीजीपी पंजाब

नर्सिंग कॉलेजों की बड़ी पेशकश, कोरोना मरीजों के लिए दस हजार बेड देने का दिया ऑफर

जिन्होंने कारगिल में दुश्मन को चटाई धूल, वे प्लॉट के लिए लड़े 19 साल लंबी लड़ाई

चंडीगढ़ में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो डड्डूमाजरा से, दो खुड्डा अलीशेर से एक सेक्टर-50 से, संख्या पहुंची 421

पंजाब में कोरोना से एक और की मौत, 125 नए पॉजिटिव केस, 413 मरीज ठीक हुए

एफबी पर लाइव होकर कहा- पत्नी, दो सालियों और उनके पतियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया, मैं सुसाइड कर रहा हूं

शहर में सुबह-सुबह कोरोना का नया केस, 61 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

सेक्टर-25 कॉलोनी से 3, रामदरबार में आए दो केस, यहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा, शहर में पॉजिटिवों की संख्या 376

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

संक्रमण से एक और मौत, 60 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत, रिपोर्ट आने में लगा डेढ़ दिन

 
 
 
 
 
 
Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Star Khabre
Email : editor@starkhabre.com
Email : grostarkhabre@gmail.com
Copyright © 2017 Star Khabre All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech